पट्टी चौधरी में काटी जा रही अवैध कॉलोनी में तोड़ा गोदाम व 20 कच्ची सड़कें

Kaithal News - परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की फटकार के अगले ही दिन डीटीपी कार्यालय हरकत में दिखाई दिया। विभाग ने जींद रोड पर...

Feb 15, 2020, 08:00 AM IST
Kaithal News - haryana news illegal colony being cut in patti chaudhary broke warehouse and 20 kachcha roads

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की फटकार के अगले ही दिन डीटीपी कार्यालय हरकत में दिखाई दिया। विभाग ने जींद रोड पर चौधरी पट्टी में आठ एकड़ में काटी जा रही अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई की और एक मंजिला गोदाम व 20 कच्ची सड़कों को तोड़ दिया। विभाग ने गांव नैना में भी तीन एकड़ में काटी जा रही अवैध कॉलोनी को तोड़ने की कार्रवाई की। बता दें कि कैथल निवासी धर्मवीर गर्ग ने गुरुवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक में अवैध कॉलोनी का मुद्दा उठाया था और डीटीपी पर कार्रवाई न करने के आरोप लगाए थे। मंत्री ने डीटीपी की खिंचाई करते हुए एक दिन के अंदर दो अर्थमूवर लगाकर अवैध कॉलोनी में बनाई जा रही दुकानों व निर्माण को तोड़ने के आदेश दिए थे। साथ ही कार्रवाई के बाद रिपोर्ट तलब की थी। मंत्री की फटकार के बाद विभाग ने अब लगातार अभियान चलाने का फैसला किया है और अगले सप्ताह तोड़ी जाने वाली अवैध कॉलोनियों की लिस्ट भी तैयार कर ली है।

दफ्तर खुलते ही अर्थमूवर लेकर निकल गए अधिकारी: मंत्री के आदेश के बाद जिला नगर योजनाकार कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी सुबह 9 बजे ही अर्थमूवर लेकर दफ्तर से निकल गए थे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार पूंडरी सुभाष चंद के साथ सबसे पहले गांव नैना पहुंचा और तीन एकड़ में काटी जा रही अवैध कॉलोनी को तोड़ा। दोपहर बाद पूरा अमला ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार कैथल ईश्वर सिंह के साथ जींद रोड पर चौधरी पट्टी पहुंचा और निर्माण ढहाने की कार्रवाई। इस दौरान भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा।

आज भी तोड़ी जाएंगी अवैध कॉलोनी: अवैध कॉलोनियों को तोड़ने का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। डीटीपी अनिल नरवाल ने बताया कि भगत सिंह कॉलोनी के पीछे काटी जा रही अवैध कॉलोनी को शनिवार को तोड़ा जाएगा। इसके बाद सोमवार को करनाल रोड, मंगलवार को कुरुक्षेत्र ढांड रोड और बुधवार को जींद रोड पर पनप रही एक कॉलोनी को तोड़ा जाएगा।

अवैध कॉलोनियों की समस्या को जड़ से खत्म किया जाएगा


जिले में 37 अवैध कॉलोनियां की जा चुकी चिन्हित

पूरे जिले में 37 अवैध कॉलोनियों को जिला नगर योजनाकार कार्यालय द्वारा चिन्हित किया गया है। अकेले कैथल शहर में 23, चीका में सात, पूंडरी में पांच और कलायत में दो अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं। विभाग सभी कॉलोनाईजर के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज करवा चुका है। तीन कॉलोनाइजर के खिलाफ कोर्ट में केस चल रहा है। इसके अलावा विभाग द्वारा सभी तहसील कार्यालयों में अवैध कॉलोनियों की लिस्ट चस्पा की गई है। लोगों को अवैध कॉलोनियों में बोर्ड लगाकर प्लॉट नहीं खरीदने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

कैथल| अवैध काॅलोनी में बनाए निर्माण को तोड़ते अर्थ मूविंग मशीन।

X
Kaithal News - haryana news illegal colony being cut in patti chaudhary broke warehouse and 20 kachcha roads
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना