गीता क्विज में जटिल से जटिल प्रश्नों का विद्यार्थियों ने दिया सरलता से जवाब

Kurukshetra News - भगवान श्री कृष्ण के मुखारविंद से उत्पन्न हुई पावन गीता के जन्मोत्सव गीता जयंती महोत्सव 2019 के अवसर पर भारत साधु...

Dec 04, 2019, 08:15 AM IST
Kurukshetra News - haryana news in gita quiz students answer simple and complex questions easily
भगवान श्री कृष्ण के मुखारविंद से उत्पन्न हुई पावन गीता के जन्मोत्सव गीता जयंती महोत्सव 2019 के अवसर पर भारत साधु समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से आयोजित गीता क्विज प्रतियोगिता के विभिन्न राउंड हुए।

अंतरविद्यालय प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों की टीमों के शामिल विद्यार्थियों की प्रतिभा देखने लायक थी। करीब तीन सौ विद्यार्थियों ने पहले गीता प्रश्नोत्तरी की लिखित परीक्षा में भाग लिया और लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण रहे विद्यार्थियों को गीता क्विज प्रतियोगिता में शामिल किया गया। इस मौके पर प्रतियोगिता में विद्वानों द्वारा विद्यार्थियों से महाभारत युद्ध, भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं तथा रामायण पर आधारित काफी जटिल प्रश्न पूछे गए जिनका उत्तर विद्यार्थियों ने बहुत सरलता से दिया।

प्रतियोगिता में श्रीमद भगवत गीता सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया।

अग्रसेन पब्लिक स्कूल की टीम द्वितीय तथा संजय गांधी मेमोरियल पब्लिक स्कूल की टीम तृतीय स्थान पर रही। प्रतियोगिता में यूनिक शिक्षा निकेतन की टीम ने सांत्वना पुरस्कार हासिल किया। प्रतियोगिता के समापन पर गीता जयंती आयोजन कमेटी के सदस्यों सेवानिवृत्त आयुक्त टीके शर्मा, राजेन्द्र सिंघल, श्रवण गुप्ता, ईश्वर गुप्ता, टेक सिंह लौहारमाजरा, केके कौशिक, खरैती लाल सिंगला, राजेश सिंगला ने विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

कुरुक्षेत्र | जयराम विद्यापीठ में आयोजित प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरस्कार देते हुए गीता जयंती आयोजन कमेटी के सदस्य।

X
Kurukshetra News - haryana news in gita quiz students answer simple and complex questions easily
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना