लुदेसर में पुलिस ने दी दस्तक 26 तक गांव होगा नशा मुक्त

Sirsa News - लोगों को घर-घर जाकर नशे के खिलाफ जागरूक किया भास्कर न्यूज | सिरसा/ चाैपटा जिला पुलिस की ओर से नशा के खिलाफ चलाए...

Jan 16, 2020, 08:46 AM IST
Sirsa News - haryana news in ludesar the police knocked the village to 26
लोगों को घर-घर जाकर नशे के खिलाफ जागरूक किया

भास्कर न्यूज | सिरसा/ चाैपटा

जिला पुलिस की ओर से नशा के खिलाफ चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को महिला थाना की पुलिस ने डोर टू डोर अभियान चलाया। गांव की महिलाओं और पुरुषों को साथ लेकर महिला थाना प्रभारी सुनीता रानी ने लोगों को घर-घर जाकर नशे के खिलाफ जागरूक किया।

पुलिस की टीम के साथ गांव की सरपंच योगेश कुमारी भी साथ रही। इसके अलावा बुजुर्ग महिलाएं भी नशे के खिलाफ पोस्टर वितरित करते दिखी। महिला थाना प्रभारी सुनीता रानी ने ग्रामीणों को बताया कि नशा हमारा वर्तमान तो खराब कर ही रहा है। महिला थाना प्रभारी ने गांव में चिट्टा, शराब, अफीम, चूरापोस्त सहित मेडिकल नशे पर रोक लगाने का आह्वान किया।

ग्राम पंचायत और लोगों ने थाना प्रभारी का सहयोग करने की बात कही है। महिला थाना प्रभारी ने सरपंच और ग्रामीणों के साथ बातचीत करके गांव में एक कमेटी गठित करने की बात कही। जो नशे को रोकने का कार्य करे। इसके अलावा गांव में लगे शराब के ठेके को भी हटाने के लिए सहमति बनाने पर जोर दिया गया। वहीं गांव में ऐसे लोग चिन्हित किए जाए जो नशे के आदी हो चुके है। उनका इलाज करवाए। इसके अलावा जो नशे के कारोबार में लिप्त है उनको पुलिस में पकड़वाए।

नशे का कारोबार करने वालों की लिस्ट तैयार करके पुलिस को सौंपी जाए। वहीं महिला प्रताड़ना संबंधी सूचना भी हेल्प लाइन नंबर 1091 पर दे। महिला थाना की टीम के साथ गांव की बुजुर्ग महिलाएं भी लोगों को जागरूक करते दिखी।

महिलाओं ने भी नशे की खिलाफ महिला थाना की ओर से जारी किए गए पोस्टर को दीवारों पर चस्पा किए और घर घर बांटे। पुलिस ने नशा तस्करों की सूचना देने के लिए तीन टोल फ्री नंबर भी जारी कर रखे हैं। सूचना देने के लिए 8814011620, 8814011475 और 8814011624 डायल करें।

महिला थाना प्रभारी ने गांव में शुरू किया जागरूकता अभियान

X
Sirsa News - haryana news in ludesar the police knocked the village to 26
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना