शिविर में 210 दिव्यांगों को उपकरण देने के लिए हुई जांच

Rewari News - राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को दिव्यांगजन कल्याण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ...

Jan 16, 2020, 08:10 AM IST
Kosli News - haryana news investigation done to provide equipment to 210 disabled people in the camp
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को दिव्यांगजन कल्याण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ एसडीएम कुशल कटारिया ने किया। इस अवसर 210 दिव्यांगों की जांच करके उनको उपकरण उपलब्ध कराने के लिए पंजीकरण किया गया।

एसडीएम कुशल कटारिया ने कहा कि दिव्यांगजन समाज का अभिन्न अंग हैं और उनकी मदद करना पुण्य का कार्य है। उन्होंने कहा कि जिस परिवार, गांव व स्कूल में ऐसा कोई दिव्यांग या रोगी हो तो उन्हें इस तरह के शिविरों का लाभ उठाना चाहिए। शिविर का आयोजन जिला रेडक्रास सोसायटी रेवाड़ी द्वारा भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर व सहायक उत्पादन केन्द्र नई दिल्ली के सहयोग से किया गया। शिविर में चिकित्सकों द्वारा 210 दिव्यांगों की जांच की गई, जिन्हों जल्द ही उनके माप के अनुसार सहायक उपकरण प्रदान किए जाएंगे। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा दिव्यांगों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। बौद्धिक और विकास की दृष्टि से निशक्तों को समाज की मुख्यधारा में शामिल करना जरूरी है।

आयोजन
शिविर का शुभारंभ करते एसडीएम कुशल कटारिया साथ में रेडक्रॉस सचिव वाजिद अली।

शिक्षक को किया सम्मानित

कार्यक्रम में दिव्यांग शिक्षक भूदत शर्मा द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर उनकी सराहना की। इस अवसर पर एसडीएम ने उनको मार्गदर्शक बताते हुए कहा कि उन्होंने दिव्यांग होने के बाद भी हौसला नहीं खोया तथा अपना लक्ष्य हासिल किया। इस अवसर पर भूदत्त शर्मा को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में जिला पार्षद अमित यादव, एसडीओ आदित्य सिंह, एल्मिको के अधिकारी, डॉ प्रतीक, रेडक्रॉस सचिव वाजिद अली, हरीश कुमार सहित चिकित्सक मौजूद रहे।

X
Kosli News - haryana news investigation done to provide equipment to 210 disabled people in the camp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना