कांग्रेस सरकार में जगाधरी नप चेयरमैन रहे खेड़ा हुए भाजपाई

Yamunanagar News - 20 साल पुराने कांग्रेसी दर्शनलाल खेड़ा ने शुक्रवार को कांग्रेस छोड़ दी। स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने उन्हें भाजपा...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 09:10 AM IST
Yamunanagar News - haryana news jaggedhari nap chairman in congress government
20 साल पुराने कांग्रेसी दर्शनलाल खेड़ा ने शुक्रवार को कांग्रेस छोड़ दी। स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने उन्हें भाजपा जॉइन कराई। खेड़ा इसी साल हुए नगर निगम चुनाव में कांग्रेस से मेयर के टिकट के दावेदारों में शामिल थे।

कांग्रेस में उनका नाम सबसे आगे चल रहा था, लेकिन ऐन मौके पर उन्हें पार्टी ने पीछे हटा दिया। साल 2011 और 2014 में वे जगाधरी सीट से विधानसभा टिकट की रेस में भी रहे, लेकिन उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया।

पार्टी में लगातार उनके अनदेखी हो रही थी। माना जा रहा है कि इसी वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ने का मन बनाया और समर्थकों के साथ शुक्रवार को भाजपा जॉइन कर ली।

दर्शनलाल खेड़ा साल 2005 से 2011 तक नगर परिषद जगाधरी के चेयरमैन रहे हैं। वे बड़े मेटल व्यापारी हैं। 20 साल पहले कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे एक नेता उन्हें राजनीति में लेकर आए थे। इन दिनों खेड़ा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सैलजा के करीबी थे। स्पीकर कंवरपाल ने कहा कि हमारी सरकार में किसी की अनदेखी नहीं की जाती। इसीलिए आज दूसरी पार्टियों से नेता भाजपा जॉइन कर रहे हैं। खेड़ा के साथ दीक्षांत खेड़ा, मास्टर रामेश्वर कौशिक, केशवराम, विकसित, यशपाल खेड़ा, जतिन, नरेश धीमान, मनीष गुप्ता, चमनलाल सोनी, हरजिंद्र सिंह, रजनीश वाही, बलदेव सिंह आहूजा, बिट्टू ने भाजपा जॉइन की।

यमुनानगर | भाजपा में शामिल होते कांग्रेसी नेता दर्शनलाल खेड़ा।

सैलजा बड़ी नेता हैं, वो कार्यकर्ताओं को नहीं पूछतीं : दर्शन

सवाल : आप कुमारी सैलजा के बहुत करीबी रहे हैं। वे प्रदेश अध्यक्ष हैं और आप पार्टी छोड़ रहे हैं?

जवाब : मैं किसी की बुराई नहीं करना चाहता, लेकिन सैलजा जी बड़ी नेता हैं। वे अब कार्यकर्ताओं को नहीं पूछ रहीं।

सवाल : क्या टिकट न मिलने से आप नाराज हैं?

जवाब : नहीं टिकट की कोई बात नहीं है, न ही भाजपा से टिकट की कोई बात है। पार्टी में अनदेखी हो रही थी। 20 साल कांग्रेस की सेवा की। पैसा भी खर्च किया। समय खराब किया और कोई पूछता नहीं। इसलिए पार्टी छोड़ रहा हूं।

सवाल : कांग्रेस के बारे में क्या कहेंगे?

जवाब : मैं कांग्रेस की बुराई नहीं करना चाहता, लेकिन अब पीएम नरेंद्र मोदी देश की बेहतर सेवा कर रहें हैं। उनकी नीतियों से प्रभावित होकर ही भाजपा में जा रहा हूं।

X
Yamunanagar News - haryana news jaggedhari nap chairman in congress government
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना