जेएनयू के छात्रों ने विवेकानंद की प्रतिमा खंडित कर महापुरुषों का किया अपमान

Sonipat News - गोहाना. भगत सिंह चौक पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के विरोध में एकत्रित सामाजिक संगठनों के सदस्य भास्कर न्यूज |...

Nov 21, 2019, 07:37 AM IST
Gohana News - haryana news jnu students disrespected vivekananda by insulting the great men
गोहाना. भगत सिंह चौक पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के विरोध में एकत्रित सामाजिक संगठनों के सदस्य

भास्कर न्यूज | गोहाना

जेएनयू में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को खंडित करने के विरोध में बुधवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों ने एकत्र होकर प्रदर्शन किया। उन्होंने जेएनयू में राष्ट्र विरोधी गतिविधियां चलने का आरोप लगाया और इसपर रोक लगाने की मांग की। संगठनों ने कहा कि फीस बढ़ाने का मुद्दा अलग है, लेकिन स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को खंडित करके और अपशब्द लिखकर महापुरुषों का अपमान किया गया है और जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है। सरकार को जेएनयू में चल रही देश विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए।

बुधवार को विश्व हिंदू परिषद, संस्कार भारती, सेवा भारती, आहुति, परशुराम सेना, युवा क्लब एसपी माजरा, आरएसएस आदि संगठनों के पदाधिकारी शहीद भगत सिंह स्मारक पर एकत्र हुए। संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओं के मार्ग दर्शक हैं। ऐसे महापुरुष की प्रतिमा को खंडित करके लोगों की भावनाओं के साथ भी खिलवाड़ किया है। जेएनयू में देश विरोधी ताकतों को पनपने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश विरोधी गतिविधियों को लेकर जेएनयू के छात्रों का नाम हमेशा आता रहता है। सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। संस्थान में 50 वर्ष तक की आयु के छात्र रहते हैं। सरकार को इनके बारे में जानकारी जुटानी चाहिए। जो छात्र देश की एकता को तोड़ने का प्रयास करते हैं, उनको संस्थान से भी बाहर करना चाहिए। इस मौके पर एडवोकेट वेदप्रकाश शर्मा, बलराम कौशिक, सुरेंद्र विश्वास, कुलदीप कौशिक, केसी शर्मा, अंकित मान, राकेश गंगाना, परमानंद लोहिया, अरविंद, सतीश गुप्ता, दीपक वत्स, मनोज शर्मा, जयसिंह भनवाला, हितेश गुप्ता, सूरजमल शर्मा ने सरकार से इस मुद्दे पर सख्त कदम उठाने की मांग की।

X
Gohana News - haryana news jnu students disrespected vivekananda by insulting the great men
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना