करनाल के खिलाड़ियों को कबड्‌डी ताइक्वांडो व हॉकी के काेच मिले

Karnal News - जिले के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। खेल विभाग ने करनाल जिले को तीन नए कोच विभिन्न खेलों के दिए हैं। इनमें दो खेल...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:11 AM IST
Karnal News - haryana news karnal players get kabaddi taekwondo and hockey catches
जिले के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। खेल विभाग ने करनाल जिले को तीन नए कोच विभिन्न खेलों के दिए हैं। इनमें दो खेल ऐसे हैं कबड्डी व ताइक्वांडो जहां एक भी कोच पहले नहीं था। कबड्डी अाैर ताइक्वांडो खेल के लिए खिलाड़ियों को पिछले कई सालों से कोच नहीं मिल रहे थे। अब ये खिलाड़ी अपने कोच से आसानी से ताइक्वांडो व कबड्डी सीख सकेंगे। इसके साथ ही भारत का पुराना खेल हॉकी जिसमें एक नए कोच की नियुक्ति की गई है। दो कोच हॉकी के खिलाड़ियों को प्रेक्टिस कराएंगे।

तीन खेलों को चाहिए मैदान की सुविधाएं : कर्ण स्टेडियम में ताइक्वांडो मैदान की अभी सुविधा नहीं है, जबकि कबड्डी का मैदान स्कूल प्रतियोगिताओं के लिए मिट्टी का बनाया गया था। इसके साथ ही कर्ण स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बनने से हॉकी का मैदान छोटा पड़ गया है। जबकि वार्ड नंबर एक में कैलाश गांव की नगर निगम की जगह खाली पड़ी है। वहां पर खिलाड़ियों की ओर एस्ट्रोटफ बनाया जा सकता है। इसके लिए अभी नगर निगम की ओर से परमिशन मिलना बाकी है। तीनों खेल के लिए मैदान की सुविधाओं की जरूरत है। जो जिला खेल विभाग को करानी पड़ेगी। ये तीन नए कोच की हुई नियुक्ति काफी समय बाद खिलाड़ियों को तीन नए कोच हामिद कुमार कबड्डी करनाल, सुनील कुमार ताइक्वांडो, अमनदीप सिंह हॉकी करनाल कोच नियुक्त किए गए है।

अभिमन्यु स्केटिंग हॉल का होगा नवीनीकरण : कई सालों पहले बना अभिमन्यु स्केटिंग हॉल का जल्द ही नवीनीकरण कार्य शुरू होगा। इसके लिए खेल विभाग ने पत्र जारी कर पीडब्ल्यूडी से ड्राॅइंग बनाने का आदेश दिए हैं। अभिमन्यु स्केटिंग हॉल को मल्टीपर्पज हॉल बनाया जा सकता है। जिसके अंदर इंडोर खेल हो सकेंगे। फिलहाल अभी अभिमन्यु स्केटिंग हॉल में जिम्मानिस्टक व फेंसिंग खेल चल रहे हैं। खेल विभाग द्वारा अभिमन्यु स्केटिंग हॉल का प्लान तैयार किया जाएगा। इस संबंध में जिला खेल अधिकारी राजीव कुमार नपे बताया कि खेल विभाग की ओर से करनाल के तीन नए कोच की नियुक्ति की गई है। तीन नए कोच आने से विभिन्न खेलों के खिलाड़ी तैयार होंगे।

करनाल. कर्ण स्टेडियम में अभिमन्यु स्केटिंग हाल का होगा नवीनीकरण।

क्रीड़ा भारती खेल पखवाड़े का समापन समारोह 15 काे

करनाल | क्रीड़ा भारती उत्तरी क्षेत्र के संयोजक दलपत सिंह कादियान ने बताया कि क्रीड़ा भारती की अाेर से 15 सितंबर को खेल पखवाड़े का समापन सेक्टर-9 स्थित पंजाबी धर्मशाला में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह पखवाड़ा 25 अगस्त से आरंभ किया गया था। इस पखवाड़े के दौरान विभिन्न खेलों की प्रतियोगिता करवाई गई। इस समापन समारोह में क्रीडा भारती हरियाणा के अध्यक्ष योगेश्वर दत्त मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी एसपी चौहान व विशिष्ट अतिथि क्रीडा भारती हरियाणा व हिमाचल के प्रभारी उमेश कुमार होंगे।

X
Karnal News - haryana news karnal players get kabaddi taekwondo and hockey catches
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना