क्रीड़ा भारती ने 70 खिलाड़ियों की माताओं का किया सम्मान

Sirsa News - राजकीय महिला महाविद्यालय में बुधवार को क्रीड़ा भारती के सौजन्य से खिलाड़ियों की माताओं के सम्मान में वीर जीजामाता...

Jan 16, 2020, 08:46 AM IST
Sirsa News - haryana news krida bharti honors mothers of 70 players
राजकीय महिला महाविद्यालय में बुधवार को क्रीड़ा भारती के सौजन्य से खिलाड़ियों की माताओं के सम्मान में वीर जीजामाता सम्मान समारोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के वाइस चांसलर प्रो. राजवीर सोलंकी शामिल हुए। जबकि मुख्य वक्ता के रूप में संस्था के संगठन मंत्री उमेश मौजूद रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकीय महिला महाविद्यालय सिरसा के प्राचार्य डॉ. तेजाराम ने की। वीर माता जीजाबाई सम्मान समारोह का आयोजन डॉ. अशोक शर्मा, डॉ. केके डूडी, डॉ. बलदेव सिंह व सुदेश कंबोज के संयोजन में किया गया। समारोह में लगभग 70 खिलाड़ियों की माताओं ने भाग लिया, जिन्हें मुख्य अतिथि ने शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि प्रो. राजवीर सोलंकी ने कहा कि ऐसे आयोजन माताओं के सम्मान में होते रहने चाहिएं, ताकि दूसरे परिवारों की माताएं इन माताओं से प्रेरणा लेकर अपने बच्चे बच्चियों को भी खेलों में लगा सकें।

उन्होंने कहा कि वीर माता जीजाबाई भारतीय महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं जिन्होंने अपने समय में शिवाजी को मुगलों के विरुद्ध छत्रपति बनाने का काम किया और जिन्होंने आगे चलकर भारत और भारतीयता की रक्षा की। मुख्य वक्ता उमेश ने वीर माता जीजाबाई व छत्रपति शिवाजी के जीवन चरित्र व इतिहास पर विस्तार पूर्वक अपना व्याख्यान रखा। प्राचार्य डॉ. तेजाराम ने उपस्थित माताओं से अपील की कि वे अपने गांव, समाज व विशेषकर अपने बच्चों के खानपान पर ध्यान दें, मोबाइल से दूर रखने का प्रयास करें, खो खो ,कबड्डी, फुटबॉल व वालीबॉल जैसे खेल में भाग लेने के लिए प्रेरित करें, ताकि वे भी एक दिन सविता पूनिया, सरदारा सिंह, संदीप सिंह, रानी रामपाल सरीखे बन सकें। मंच संचालन सांस्कृतिक समिति के संयोजक डॉ. के के डूडी ने बड़े ही प्रभावशाली ढंग से किया।

X
Sirsa News - haryana news krida bharti honors mothers of 70 players
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना