सातवें वेतन आयोग का एरियर न मिलने पर शिक्षामंत्री से मिले केयू के पेंशनर

Kurukshetra News - कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को प्रधान दीनानाथ शर्मा के नेतृत्व...

Jan 16, 2020, 08:10 AM IST
Kurukshetra News - haryana news ku pensioner meets education minister due to non receipt of seventh pay commission
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को प्रधान दीनानाथ शर्मा के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षामंत्री को बताया कि यूनिवर्सिटी के पेंशनर्स के साथ असमानता का व्यवहार किया जा रहा है।

आर्थिक स्थिति खराब बताकर केयू प्रशासन पेंशनर्स को सातवें वेतन आयोग का एरियर वर्ष 2016 से नहीं दिया जा रहा है। महंगाई भत्ते के एरियर को देने में भी अनदेखी की जा रही है। बार-बार कुलपति से अनुरोध करने पर भी सातवें वेतन आयोग का एरियर और महंगाई भत्ते का एरियर नहीं दिया जा रहा। राज्य सरकार से जो एरियर देने के लिए 35 करोड़ की ग्रांट आई थी, उसे भी कार्यरत कर्मचारियों व प्राध्यापकों में बांट दिया गया। उनमें पेंशनर्स को शामिल ही नहीं किया गया। इसके अलावा पिछले वर्ष की एलटीसी भी अधिकतर पेंशनर्स को अभी तक नहीं दी गई। इस भेदभाव को दूर किया जाए और राज्य की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी की आर्थिक स्थिति को सुधारा जाए। शिक्षा मंत्री को पेंशनर्स ने बताया कि केयू के अलावा प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी में पेंशनर्स का बकाया पैसा मिल चुका है। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि पेंशनर्स की समस्या का जल्द समाधान करवाया जाएगा। शिष्टमंडल में प्रधान दीनानाथ शर्मा, एचएस नरवाल, यशपाल, डॉ. मुरारी लाल सैनी, रतन लाल गुप्ता, श्याम लाल वर्मा, महेंद्र सिंह गहलावत और जीके जैन मौजूद रहे।

कुरुक्षेत्र | शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपते केयू पेंशनर्स ।

X
Kurukshetra News - haryana news ku pensioner meets education minister due to non receipt of seventh pay commission
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना