कमजोर सरकार की वजह से प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था: किरण

Bhiwani News - पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता किरण चौधरी ने कहा कि आज हरियाणा में कमजोर व मौकापरस्त सरकार के काबिज होने...

Nov 11, 2019, 07:36 AM IST
पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता किरण चौधरी ने कहा कि आज हरियाणा में कमजोर व मौकापरस्त सरकार के काबिज होने के कारण कानून व्यवस्था का दिवाला निकल गया है। उस पर बेरोजगारी आग में घी का काम कर रही है।

वे रविवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में भाजपा सरकार की नाकामी से गुंडा राज है और अब गठबंधन सरकार में तो केवल लूट ही होगी। उन्होंने कहा कि आज गुंडे लोग बेरोजगारों का गलत फायदा उठा रहे हैं। उन्होंने गठबंधन सरकार को दो अलग-अलग विचारधाराओं का गठबंधन बताया और कहा कि ये गठबंधन सत्ता सुख के लिए हुआ है। प्रदेश की जनता ने भाजपा के खिलाफ मत किया था और जजपा को भी इसलिए सीटें मिली हैं, लेकिन भाजपा व जजपा ने अपने-अपने फायदे को देखते हुए जनता के हितों की बली चढ़ाकर सरकार बनाने का फैसला लिया। किरण चाैधरी ने कहा कि कांग्रेस एक रचनात्मक पक्ष की भूमिका में रहेगी और चाहेगी कि वर्तमान भाजपा-जजपा सरकार अपना कार्यकाल पूरा करें ताकि जनता को भी इनकी असलियत पता चले।

उन्होंने यह भी कहा कि हालात ये हैं कि यह गठबंधन ज्यादा समय चलने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि आज जगह-जगह लूट हो रही है। व्यापारियों को डराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सब भाजपा सरकार की पांच साल की नाकामी और बेरोजगारी बढ़ाने के चलते हो रहा है। किसानों के मुद्दों पर बोलते हुए किरण चौधरी ने कहा कि कहने को भाजपा सरकार 2022 तक किसानों के आय दोगुणी करने की बात कहती है, लेकिन मंडियों में किसानों की फसलें समर्थन मूल्य पर न तो खरीदी जाती और न बिक पा रही है। उन्होंने कहा कि आरोप लगाया जाता है कि किसान पराली जलाते हैं तो वायु प्रदूषण होता है जबकि पराली से नाममात्र का प्रदूषण होता है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि किसानों को प्रति क्विंटल पराली प्रबंधन के लिए 100 रुपये दिए जाएं। सरकार इन निर्देशों की पालना करे। उन्होंने कहा कि पहली बार हो रहा है कि किसानों के उपकरणों पर जीएसटी लगा दी। कुछ दिन पहले लोहारू से भाजपा विधायक द्वारा कर्मचारियों को धमकाने पर बोलते हुए किरण चौधरी ने कहा कि ये 75 पार जैसा अहंकार है। पर राजा और रंक का मत एक समान होता है। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अमर सिंह हालुवासिया, कमल सिंह, परमजीत मडडू व सांवरमल शर्मा आदि माैजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना