वकील रमेश गोयल 45 वर्षों से कर रहे केवल हिंदी में काम

Sirsa News - हिंदी राष्ट्रभाषा है लेकिन इसके बावजूद अंग्रेजी के बिना काम नहीं चलता। लेकिन एक शख्स ऐसे भी हैं जिन्होंने...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 09:00 AM IST
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
हिंदी राष्ट्रभाषा है लेकिन इसके बावजूद अंग्रेजी के बिना काम नहीं चलता। लेकिन एक शख्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अंग्रेजी की अनिवार्यता को समाप्त करने के लिए लीक से हटकर काम किया। न्यायालय जैसे क्षेत्र जहां केवल अंग्रेजी चलन में हैं, वहां भी उक्त व्यक्ति ने हिंदी को प्राथमिकता दी। हालांकि अधिकारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा लेकिन अपनी जिद पर अड़े रहे। वर्ष 1975 से अब तक भी ट्रस्ट डीड से लेकर सांझेदारी प्रलेख या अन्य दस्तावेज हिंदी में ही तैयार कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं सिरसा निवासी आयकर, जीएसटी, ट्रस्ट सोसायटी सलाहकार रमेश गोयल की।

पेशे से आयकर वकील 70 वर्षीय रमेश गोयल के हिंदी के प्रति लगाव का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने जब अपना व्यवसाय वर्ष 1975 में शुरू किया तो काम करने का माध्यम केवल हिंदी रखा। 99 प्रतिशत कार्य हिंदी में किया गया जो करीब 40 से अब तक भी निरंतर जारी है। रमेश गोयल दावा करते हैं कि वे आयकर अपीलीय अभिकरण, चंडीगढ़ व बिक्रीकर अधिकरण हरियाणा और आयकर आयुक्त को हिंदी में अपील भेजने वाले देश भर के एकमात्र व्यवसायी हैं। हिंदी की जागरूकता के प्रति किए गए काम की बदौलत ही उन्हें अब प्रादेशिक हिंदी साहित्य सम्मेलन की ओर से 14 सितंबर को गुरुग्राम में आयोजित सुमन स्मृति सम्मान से नवाजा जाएगा।

अंग्रेजी के भी हैं अच्छे जानकार

पेशे से वकील हैं यानी अंग्रेजी बोलने, लिखने और समझने में एक्सपर्ट हैं। लेकिन इसके बावजूद बोलचाल, व्यवसाय और अन्य कार्यो में हिंदी को बढ़ावा दिया। हिंदी के प्रति आमजन में जागरूकता बढ़ाने के लिए रमेश गाेयल ने कंप्यूटर, मोबाइल और इंटरनेट युग आने से पहले टेलीग्राफ और तार के जमाने में वर्ष 1980 में भी बाकायदा 10 हजार से अधिक स्टीकर छपवाकर स्वयं रेल, बस और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर चिपकाए। उस समय स्टीकर छपवाने के लिए स्पैशल दिल्ली जाना पडा और वहीं रहकर स्टीकर छपवाने पड़े।

हिंदी को बढ़ावा देने के लिए प्रयास

अगस्त 1974 में हरियाणा हिंदी साहित्य सम्मेलन की सिरसा शाखा की स्थापना के समय कोषाध्यक्ष निर्वाचित रहे।1978 में श्रीमती सुषमा स्वराज की अध्यक्षता में गठित प्रांतीय कार्यकारिणी में संयुक्त महामंत्री का दायित्व 1982 तक संभाला। 40 वर्षों से ट्रस्ट डीड, सांझेदारी प्रलेख तैयार कर रहे। आयकर विवरण व बिक्रीकर, वैट का सब कार्य हिंदी में ही किया ।

आयकर अपीलीय अधिकरण, चंडीगढ़ व बिक्रीकर अधिकरण हरियाणा, चंडीगढ़ तथा संयुक्त आबकारी कराधान आयुक्त अपील व आयकर आयुक्त को हिंदी में अपील करते रहे। उन्होंने फरवरी 1992 में स्थापित हरियाणा बिक्रीकर बार एसोसिएशन की संविधान समिति के चेयरमैन बने और संस्था का संविधान हिंदी में बनाया, जिसे सदस्यों के अनुरोध पर अंग्रेजी में अनुवाद किया गया।

पेंटिंग स्पर्धा में जसवीर कौर, जगनप्रीत कौर और हरविन्द्र कौर रहीं विजेता

भास्कर न्यूज,ऐलनाबाद

सीआरडीएवी गर्ल्स काॅलेज में यूथ वेलफेयर विभाग चौं. देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा के निर्देशानुसार दो दिवसीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतिभा खोज की थीम सीआरडीएवीएन स्पार्क रही। इससे छात्राओं की छुपी हुई प्रतिभाओं को खोजने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रभावी मंच संचालन प्रो. दीपशिखा ने किया। कार्यक्रम की शुभारम्भ संस्था के चेयरमैन ईशकुमार मेहता, प्राचार्य डाॅ. बूटा सिंह, बीएड कालेज के प्राचार्य डाॅ. कृष्णकान्त व मुख्यातिथि नरेश कुमार मेहता (सरपंच, तलवाडा खुर्द) ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया। मुख्यातिथि नरेश कुमार मैहता ने छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की, और कहा कि वे अच्छे कार्यो से देश व समाज का नाम रोशन कर सकते है। संस्था के चैयरमैन ईश कुमार मैहता ने छात्राओं के मनोबल मे वृद्वि करने के लिए एक कविता की कुछ पक्तियां सुनाई और कहा कि हमारी बेटियां बेटों से कम नहीं हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. बूटा सिंह ने छात्राओं को निरन्तर प्रगति पथ अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया।

प्रतिभा खोज के पहले दिन प्रश्नोत्तरी, पाॅवर प्वाईंट प्रजेन्टेशन, विडियोग्राफी, फोटोग्राफी, गायन, पेंटिग स्पीच, मोनो एक्टिंग, मिमिक्री आदि प्रतियोगिताए करवाई गई। प्रश्न्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन डा. विशाल सैनी के द्वारा करवाया गया। प्रथम दिन कार्यक्रम के अन्त मे गतवर्ष की प्रतिभा खोज प्रतियोगिताओं की प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार देकर पुरूस्कृत किया गया।कार्यक्रम के दूसरे दिन के मुख्यअतिथि करणी सिंह सहू, उपाध्यक्ष मार्केट कमेटी ऐलनाबाद ने छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि छात्राओं को समाज सेवा के लिए प्रयास करते रहना चाहिए।

सर्टिफिकेट देकर छात्राओं को प्रोत्साहित किया

दूसरे दिन के कार्यक्रम में डांस और पोइटिकल सिमपोजियम थे। दूसरे दिन सभी प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित किए गए और सभी छात्राओं को सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया गया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में टीम उषा, सरला व सोमती प्रथम, टीम साक्षी, अरनदीप व सुनिता द्वितीय व टीम हेमा, मंजू व राजविन्द्र तृतीय रही। पाॅवर प्वाईंट प्रजेन्टेशन मे बीकॉम तृतीय वर्ष की ममता प्रथम, बीएससी तृतीय वर्ष की जगमीत कौर द्वितीय व मनप्रीत कौर तृतीय रही। मिमिक्री में गुरूवीर, सलोनी व प्रामिला क्रमश: प्रथम,द्वितीय,तृतीय रही। पेन्टिंग में जसवीर कौर, जगनप्रीत कौर व हरविन्द्र कौर विजेता रही। स्पीच कंपीटिशन में किरणपाल कौर, सकिना व शुभप्रीत और अंशु रानी विजेता रही। पोईटिकल सिमपोजियम मे जसवीर कौर, किरणपाल कौर व पूजा। मोनोएक्टिंग मे जबुनिशा, टीनू व ममता।

माता हरकी देवी महिला कॉलेज में ’पोषण महा-अभियान’ का आयोजन

भास्कर न्यूज|ओढां

माता हरकी देवी महिला महाविद्यालय में एनएसएस के तहत ’पोषण-महा अभियान’ चलाया गया। इस अभियान का संचालन एनएसएस प्रभारी प्रोफेसर रजनी मेहता के द्वारा किया गया। इस अभियान में संतुलित आहार विषय पर प्रौफेसर प्रियंका द्वारा एनएसएस की छात्राओं को संबोधित किया तथा उन्हें संतुलित आहार को जीवन में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इसी कार्यक्रम के तहत दूसरी गतिविधियों में इंपैक्ट आॅफ़ फास्ट फूड एंड पैकेज फूड आइटम्स के प्रति छात्राओं को जागृत करने के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।काॅलेज प्रांगण में आयोजित एनएसएस के इस कार्यक्रम में कार्यकारी प्राचार्या डाॅ. अभिलाषा शर्मा, प्रबंधक कमेटी के सचिव मंदर सिंह सरां विशेष रुप से उपस्थित रहे।

जागरूकता
नाबालिग दो पहिया वाहन न चलाएं : प्रभारी

भास्कर न्यूज| रानियां

यातायात के नियमों के प्रति जागरूकता लाने व ट्रैफिक के नियमों की पालना करने बारे विस्तृत जानकारी देने के लिए रानियां के ट्रैफिक इंचार्ज सुरेश भाटिया ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में स्कूली बच्चों को आवश्यक जानकारी दी। इस अवसर पर उन्होंने छात्रों को ट्रैफिक के नियमों के बारे में अति आवश्यक जानकारी उपलब्ध करवाते हुए बताया कि हरियाणा प्रदेश में मोटर व्हीकल एक्ट 1988 में लागू किया गया था जिसके बाद से इस एक्ट में नए नियम जोड़े जा रहे हैं इन नियमों की पालना करने से जिंदगी बच सकती है। उन्होंने कहा कि नाबालिग दोपहिया वाहनों को न चलाएं।

दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि नाबालिग बच्चे दुपहिया वाहन न चलाएं क्योंकि इससे उन्हें खुद व दूसरों को नुकसान हो सकता है यदि नाबालिक बच्चे दुपहिया वाहन चलाते पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई का सख्त प्रावधान है। इनसे बचने के लिए छोटे बच्चे जोखिम नहीं उठाएं ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करना हर इंसान का फर्ज है इससे उन्हें खुद को सुरक्षा व दूसरों को भी सुरक्षा प्रदान होती है।

वाहन चलाते समय जरा सी लापरवाही कई लोगों के घरों के चिराग बुझा सकती है। इसलिए वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पूरा ध्यान रखें ताकि खुद सुरक्षित व दूसरों को भी सुरक्षा पहुंचाने में कारगर साबित हो। इस दौरान ट्रैफिक इंचार्ज सुरेश भाटिया ने बताया कि वह सभी स्कूलों में जाकर छात्रों को ट्रैफिक नियमों के बारे में विशेष जानकारी प्रदान करेंगे ताकि लोगों को किसी प्रकार का जोखिम उठाना पड़े उन्होंने नाबालिग छात्रों व सभी छात्रों के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अपने लाडले को वाहन सोते समय हेलमेट व जरूरी कागजात अवश्य दें।

कृषि कार्यों में दुर्घटनाग्रस्त किसानों को बांटे गए चेक

कृषि कार्यों में दुर्घटनाग्रस्त किसानों को सहायता राशि के चेक वितरित करते चेयरमैन गुरचरण सिंह मत्तड़।

भास्कर न्यूज। कालांवाली

मार्केट कमेटी कालांवाली की ओर से कृषि कार्यो में दुर्घटना ग्रस्त किसानों को लगभग 6.62 लाख रुपये की सहायता राशि के चेक वितरित किए गए। ये सहायता राशि के चेक मार्केट कमेटी के चेयरमैन गुरचरण सिंह मत्तड़ व वाइस चेयरमैन ओमप्रकाश वाजपेयी और सचिव मेजर सिंह सिद्धू की ओर से वितरित किए गए। कार्यक्रम दौरान चेयरमैन गुरचरण सिंह मत्तड़ ने कहा कि सरकार की ओर से किसानों के लिए कई सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। कृषि कार्यो के दौरान कोई भी दुर्घटना घट जाने पर सरकार सहायता देती है, ताकि किसान परिवार के सामने वित्तीय समस्या न आए। इसी के चलते क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आए तीन लोगों को करीब 6 लाख के चेक वितरित किए गए।

सिरसा। हिंदी प्रेमी आयकर वकील रमेश गाेयल अपने ऑफिस में काम करते हुए।

यातायात नियमों के बारे में जागरूकता करते हुए ट्रैफिक इंचार्ज सुरेश भाटिया।

बस समस्या को लेकर जीएम को ज्ञापन सौंपा

भास्कर न्यूज| सिरसा

गांव कोटली के छात्रों ने बस समस्या को लेकर रोडवेज विभाग के जीएम को ज्ञापन सौंपा। छात्र खुशीराम, टिंकू, तुलसीराम, गुरजीत, अनिल कुमार, कविता ने कहा कि गांव से राजकीय नेशनल कॉलेज में पढ़ाई करने के लिए आते हैं। गांव से आने के लिए बस सुविधा नहीं है। जिससे छात्रों को निजी वाहनों में किराया देकर आना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इससे समय पर कॉलेज में आने के लिए परेशानी झेलनी पड़ती है।

सुभाष प्रेमी बने प्रधान

ऐलनाबाद . भारतीय अटल सेना इकाई की एक आवश्यक बैठक छोटूराम स्कूल में प्रदेशाध्यक्ष भंवरलाल सिकरीया व जिला अध्यक्ष गोविंद टांटिया की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में भारतीय अटल सेना ऐलनाबाद इकाई की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमे अध्यक्ष सुभाषचंद्र प्रेमी , उपाध्यक्ष विनाेद ढाका, डा.संजय व दीपक सैनी,सचिव करण राजपूत, महासचिव विकास सैनी,सलाहाकार अनिल साेनी, काेषाध्यक्ष कमल वर्मा,मंत्री समीर अराेडा़,नरेश,केशव , पवन शर्मा को चुना गया।

डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा का किया अनावरण

भास्कर न्यूज| सिरसा

डॉ. भीम राव अंबेडकर ने सदैव दलितों की आवाज को बुलंद किया और उनको संवैधानिक हक दिलाने के लिए संघर्ष किया। संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर ने देश का संविधान बनाने में अहम भूमिका निभाई।

ये शब्द हरियाणा लोकहित पार्टी के सुप्रीमो व पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा ने अखिल भारतीय अनुसूचित जाति-जनजाति रेलवे कर्मचारी एसोसिएशन के सिरसा कार्यालय में डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहे। इस मौके पर राजपाल अहलावत, लीलाधर सैनी, तेज प्रकाश बंसल, शिव कुमार, शंकर लाल, मनोज कुमार, भूपेन्द्र कंडारा, राजकुमार चंदा, जगदीश नंदा, सुनील बोमरा, कृष्ण, जगन्नाथ धरोड़, जगदीश चंदा, प्रवीण कुमार, राजू लाडवाल, विनोद चिंडालियां, विनोद कुमार बागड़ी, बलवीर सिंह इटकाण मौजूद थे।

स्कूली खेलों में नचिकेतन स्कूल के खिलाड़ियों ने किया बेहतर प्रदर्शन

विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करते अतिथि।

भास्कर न्यूज| ऐलनाबाद

हरियाणा स्कूली खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन 9 से 12सितंबर तक पंचकूला और गुरुग्राम में किया गया।

जिसमें नचिकेतन पब्लिक स्कूल से अंडर-11 में अभिजोत सिंह ने ऊंची कूद, प्रबल प्रकाश जांदू ने शाॅटपुट, आरजू ने शाॅटपुट, अंडर-14 में हंसदीप सिंह भूल्लर ने शॉटपुट व अंडर-17 में भजन कौर ने तीरंदाजी में भाग लिया। सभी बच्चों ने प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का जोहर दिखाते हुए राज्यस्तर पर प्रथम व द्वितीय स्थान पर अपना कब्जा किया। जिसमें प्रबलप्रकाश जांदू, अभिजोत सिंह व हंसदीप सिंह भूल्लर ने हरियाणा में प्रथम स्थान, आरजू व भजन कौर ने द्वितीय स्थान हासिल कर विद्यालय व शहर का नाम रोशन किया। भविष्य में ये बच्चे नेशनल स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए है। गत रात्रि को शहर पहुंचने पर सभी खिलाड़ियों का शहर के बस स्टेंड पर माला पहनाकर स्वागत किया गया।

विद्यालय प्रबंधन समिति के साथ-साथ ऐलनाबाद थाना प्रभारी रोहताश कुमार,वाहन अधीक्षक सुभाष चंद्र व उनके साथी उपस्थित थे।

टेल पर पानी की मांग को लेकर धरना 45वें दिन भी रहा जारी

भास्कर न्यूज| ऐलनाबाद

ऐलनाबाद के गांव बेहरवाला खुर्द में टेल पर पानी की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों का धरना शुक्रवार को 45वें दिन जारी रहा।

धरनारत किसानों ने सरकार व विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों का आरोप है कि सिंचाई विभाग के अधिकारी पीछे अवैध मोघियां वाले किसानों के साथ मिले हुए हैं। उनको कोर्ट से स्टे दिला दी है। किसानों ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जो भी भाजपा नेता गांव नीमला, बेहरवाला ख्ुार्द, कासी का बास, ढाणी शेरा में वोट मांगने आएगा उसका बहिष्कार किया जाएगा तथा उसको गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा। इस अवसर पर किसान रामनाथ ढाका, महाबीर पलथानिया, भीम सैन साई, पूर्व सरपंच सतपाल भाकर, बलवंत भाकर, राजपाल सिरसवा, साहबराम नाई, भीम मंडा मौजूद थे।

टैक्सी ड्राइवर सोनू को रिहा करने की मांग

सिरसा. भारी मात्रा में नकली पेस्टिसाइड्स के साथ पकड़े गए गिरोह में शामिल कार चालक को बेकसूर बताते हुए आज चालक के परिजनों और ट्रेक्सी ड्राइवरों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि प्रेम नगर निवासी सोनू पुत्र बलवंत सिंह सिरसा में टैक्सी स्टेंड पर टैक्सी चलाने का काम करता है। इसके अलावा उसका कोई अन्य काम नहीं है। उसने एक माह पहले ही स्वीफ्ट डिजायर कार लोन पर ली थी और किराए ही परिवार का पोषण होता है। उन्होंने बताया कि नकली पेस्टिसाइड्स के कारोबार का मुखिया विजय कुमार ने टैक्सी स्टेंड पर सोनू की गाड़ी साढ़े सात रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से बुक की थी।

सीडीएलयू ने की हिंदी की शुरूआत, नाम पटि्टका बदलवाईं

चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी ने भी हिंदी दिवस से ठीक एक दिन पहले बड़ा कदम उठाया है। अब सीडीएलयू के प्रशासनिक कार्य हिंदी में करवाए जाने की तैयारी की जा रही है जिसका नोटिफिकेशन जल्द जारी हाेगा। सीडीएलयू के रजिस्ट्रार डॉ. राकेश वधवा ने इस संबंध में कदम बढ़ाते हुए अब तक रहे सभी रजिस्ट्रार के नाम के सूची बोर्ड यानी नाम पटि्टका को अंग्रेजी की बजाय हिंदी में परिवर्तित करवा दिया है।

हिंदी में करवाएंगे प्रशासनिक कार्य

हिंदी दिवस पर सूची पटि्टका को अंग्रेजी से हिंदी में करवा दिया गया है। प्लानिंग चल रही है कि प्रशासनिक कार्यों संबंधी फाइलें भी अब हिंदी में ही चलें। इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

डॉ. राकेश वधवा, रजिस्ट्रार, सीडीएलयू, सिरसा।

यातायात नियमों के पालन करने बारे किया जागरूक

भास्कर न्यूज| रोड़ी

रोड़ी। रोड़ी पुलिस द्वारा लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए शुरू किए गए तीन दिवसीय पखवाड़े के दौरान शुक्रवार को जागरूकता अभियान चलाया। जिस दौरान रोड़ी थाना प्रभारी हरिओम शर्मा ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, टैक्सी यूनियन व पुलिस नाका रोड़ी पर स्कूली बच्चों, ड्राइवरों व चालकों को यातायात नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए वाहन चालकों को फूल भेंट कर जागरूक किया।

उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय इस पखवाड़े के दौरान लोगों को हरियाणा सरकार की ओर से हाल ही में नए लागू किए गए ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा ताकि लोग ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन न करें उसके बाद फिर भी अगर कोई जान बूझकर यदि नियमों का पालन नहीं करता तो पुलिस द्वारा ट्रैफिक नियमों के उल्लंघना करने वालों के चालान काटने की कार्रवाई शुरू कर देगी।

मांगों को लेकर सफाई कर्मियों का धरना जारी

भास्कर न्यूज,ऐलनाबाद।

प्रदेश सरकार ने ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का वेतन बेशक 11हजार से बढाकर 12 हजार 500 रुपये कर दिया हो मगर सीटू से संबंधित ऐलनाबाद ब्लॉक के ग्रामीण सफाई कर्मचारी शुक्रवार को भी बीडीपीओ ऑफिस के समक्ष धरने पर बैठे।

उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सफाई कर्मचारियो ने बताया कि वे अपनी मांगों को लेकर धरने पर 18 दिन से डटे हुए है। उनका कहना है कि सरकार जब तक उनका वेतनमान 18 हजार रुपये नहीं करेगी व शेष मांगे पूरी नहीं करेगी तब तक वे धरने से नहीं उठेंगे। धरने की अध्यक्षता राजेंद्र ममेरा ने की। झ्स मौके पर रमेश कुमार, कृष्ण, पूर्ण,तीजा देवी,सीता देवी, परी देवी, नीलम रानी व उपप्रधान सही राम धरने में उपस्थित रहे।

दुकान से चोरी करते पकड़े दो नाबालिग जेल भेजे

भास्कर न्यूज| सिरसा

अग्रवाल काॅलोनी में दिनदहाड़े दो नाबालिग दुकान में जा घुसे और उन्होंने गल्ले से नगदी निकाल ली। लेकिन दुकानदार ने दोनों को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ करने पर दोनों नाबालिग मिलें, जिस पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें बोस्टल जेल हिसार भेज दिया है। गांव फरवाईकलां निवासी महेंद्र सिंह पुत्र सत्यनारायण ने पुलिस को बताया किगुरुवार को सुबह साढ़े 10 बजे युवक उसकी दुकान में आ घुसे और गल्ले से नगदी चुरा ली।

महिलाओं ने हर क्षेत्र में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा: सरस्वती

सिरसा। सरस्वती कांडा का स्वागत करती महिलाएं।

भास्कर न्यूज| सिरसा

महिलाए प्रशासनिक, राजनीतिक, शिक्षा और व्यवसाय में भी अपना लौहा मनवा चुकी है। भले ही आप सीबीएसई का परिणाम देख लें या यूपीएससी का परिणाम। हर जगह महिलाओं ने प्रथम स्थान हासिल कर अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यहीं नहीं आईआईटी और नीट की परीक्षाओं में चयनित सूची में भी छात्राओं को दबदबा रहा है। ये शब्द सरस्वती कांडा ने मोहता मार्केट में एक बुटिक का शुभारंभ करते हुए कहें। इस मौके पर मंजू स्वामी, सरिता कांडा, मनीषा सर्राफ, कुसुम लत्ता, नर्वदा गुप्ता, नीलम कनोडिय़ा, अर्चूला गोयल, प्रीत कौर, ज्योजि फूटेला उपस्थित थी।

Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
X
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
Sirsa News - haryana news lawyer ramesh goyal has been working in hindi only for 45 years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना