• Hindi News
  • Haryana
  • Yamunanagar
  • Bilaspur News haryana news lineman suspended including je retiring 3 months after chief engineer found bare wire joints on poles

चीफ इंजीनियर को खंभों पर मिले नंगे तार के जोड़, 3 माह बाद रिटायर होने वाले जेई समेत लाइनमैन सस्पेंड

Yamunanagar News - यमुनानगर| म्हारा गांव-जगमग गांव का काम पूरा होने के एक-डेढ़ साल बाद भी ज्यादा लाइन लॉस वाले फीडरों को चिह्नित कर...

Jan 18, 2020, 07:21 AM IST
यमुनानगर| म्हारा गांव-जगमग गांव का काम पूरा होने के एक-डेढ़ साल बाद भी ज्यादा लाइन लॉस वाले फीडरों को चिह्नित कर पंचकूला से चीफ इंजीनियर एके रहेजा ने यमुनानगर सर्कल के अंतर्गत नाराणगढ़ और बिलासपुर सब डिविजन के फीडरों व उनसे लगते गांवों में सरप्राइज विजिट की। इस दौरान उनके साथ एसई योगराज भी थे, हालांकि नारायणगढ़ में 32 प्रतिशत लाइन लॉसिस वाले फतेहपुर व बतौरा में हालात ज्यादा खराब नहीं मिले और मौके पर अधिकारियों ने सुधार का आश्वासन दिया। बिलासपुर के जुड्‌डा जट्‌टान फीडर से लगते गांवों के विजिट में चीफ इंजीनियर को खंभों पर नंगे तार के जोड़ मिले। यही नहीं, कोई बिजली मीटर टेलीफोन पोल पर लगा था तो कई खुले पड़े थे। इस पर तीन माह बाद रिटायर होने वाले जेई मोहिंद्र सिंह समेत जेई रविंद्र को न सिर्फ फटकार लगाई बल्कि दोनों को सस्पेंड करने के आदेश भी दे डाले।

चीफ इंजीनियर एके रहेजा ने बताया कि योजना का काम पूरा होने के बाद भी ज्यादा बिजली चोरी व लाइन लॉस वाले फीडर को चिह्नित कर विजिट किया। नारायणगढ़ में दो फीडर पर गए, जहां 30-32% लाइन लॉस था। यहां संबंधित अफसरों ने आश्वासन दिया कि हालात में सुधार लाएंगे। जुड्‌डा जट्‌टान समेत छोटी व बड़ी पाबनी, मिल्कसुखी व मंधार विजिट करने पर पाया कि खंभों पर नंगे तार के जोड़ हैं और कई मीटर खुले हैं। एक मीटर तो टेलीफोन पोल पर मिला। इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार मानते हुए जेई मोहिंद्र सिंह व लाइनमैन रविंद्र को सस्पेंड कर दिया गया है। जेई मोहिंद्र सिंह का कहना है कि फीडर के अंतर्गत पांच गांवों का एरिया बड़ा है और स्टाफ में चार लोग हैं, जिनमें कभी कोई छुट्टी पर भी रहता है।

कार्रवाई के दौरान सर्कल ऑफिस से लेकर हर सब डिविजन पर तैनात कर्मचारियों में मचा हड़कंप

चीफ इंजीनियर एके रहेजा की सरप्राइज विजिट से सर्कल ऑफिस से लेकर अंतर्गत आने वाली हर सब डिविजन में अफसरों से लेकर कर्मचारियों में हड़कंप रहा। सुबह ही चीफ इंजीनियर यमुनानगर पहुंच गए, जिस पर सर्कल ऑफिस में स्टाफ हक्का-बक्का रह गया। उधर अफसर के आने की खबर सभी सब डिविजन तक भी जा पहुंची लेकिन विजिट कार्यालयों की नहीं बल्कि ज्यादा लॉसिस वाले फीडरों में लगते गांवों की थी तो जुड्‌डा जट्‌टान के गांवों में बने हालात सुधारने का कोई मौका नहीं मिला।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना