साहित्यकारों और कवियों ने युवाओं को साहित्य से जुड़ने का आह्वान किया

Karnal News - हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर घरौंडा के स्वामी भीष्म पुस्तकालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें हिंदी...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:42 AM IST
Gharaunda News - haryana news literatureists and poets call upon youth to join literature
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर घरौंडा के स्वामी भीष्म पुस्तकालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें हिंदी उपन्यासकारों, कवियाें व लघु कथाकारों ने लाइब्रेरी के पाठकों को हिंदी साहित्य से परिचित करवाया। इसके साथ ही लेखकों ने अपनी कृतियों की सभी पुस्तकें लाइब्रेरी में भेंट की।

नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा ने साहित्यकारों के इस प्रयास की सराहना की। घरौंडा जैसे शहर में भी अच्छे लेखक हैं। जिन्होंने आज अपनी पुस्तकें भेंट की हैं। इससे युवाओं को अपने शहर के लेखकों को जानने और पढ़ने का मौका भी मिलेगा। लेखक राजबीर वर्मा, उपन्यासकार अजय राणा, लघु कथाकार राधेश्याम भारतीय व युवा कवि अजय गुप्ता ने युवाओं को साहित्य से जुड़ने का आह्वान किया। साहित्यकारों का कहना है कि आधुनिकता के दौर में युवा साहित्य से दूर हुए हैं। हालांकि सब कुछ मोबाइल फोन में समाहित हो चुका है लेकिन युवाओं को चाहिए कि वे पुस्तकों को अपना समय दें, क्योंकि पुस्तकें हमारी सच्ची मित्र होती हैं। इस मौके पर लाइब्रेरियन संदीप कुमार, शिक्षक अनिल कुमार रोहिला, शिक्षक विक्रम व अन्य लाइब्रेरी पाठक मौजूद रहे।

X
Gharaunda News - haryana news literatureists and poets call upon youth to join literature
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना