झज्जर में जुटा खिलाड़ियों का महाकुंभ, मैच आज से

Jhajjar News - झज्जर में बुधवार को देशभर के अंडर-19 क्रिकेट खिलाड़ियों का महाकुंभ जुटा। 27 राज्यों और विभिन्न एजेंसियों से जुड़ी...

Jan 16, 2020, 07:55 AM IST
Jhajjar News - haryana news mahakumbh of players gathered in jhajjar match from today
झज्जर में बुधवार को देशभर के अंडर-19 क्रिकेट खिलाड़ियों का महाकुंभ जुटा। 27 राज्यों और विभिन्न एजेंसियों से जुड़ी टीमें झज्जर और बहादुरगढ़ में अंडर-19 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए आ चुकी है। इनमें 432 खिलाड़ी और उनके कोच शामिल हैं। सुबह से देर शाम तक शिक्षा विभाग ने इन सभी का स्वागत किया। यह पहला मौका है जब हरियाणा में स्कूल फेडरेशन ऑफ इंडिया अंडर-19 क्रिकेट नेशनल चैंपियनशिप के जरिए 65वां आयोजन कर रहा है। झज्जर जिले को यह जिम्मेदारी मिली है। बता दें कि हरियाणा की टीम का सिलेक्शन पहले ही झज्जर के कोच और कोऑर्डिनेटर राकेश चोपड़ा की अगुवाई में किया था। इसमें चार खिलाड़ी झज्जर जिले से हैं। इसमें जिनमें राहुल वर्मा, आयुष कुमार, नवीन यादव तीनों माउंट व्यू पब्लिक स्कूल और विपुल कुमार डीआरए स्कूल शामिल हैं। अब इस नेशनल चैंपियनशिप की मेजबानी मिलते ही हरियाणा ने अन्य राज्यों की टीमों से संपर्क किया। एसजीएफआई के निर्देश पर 27 टीमों का रजिस्ट्रेशन यहां चैंपियनशिप के लिए हो चुका है। 16 जनवरी गुरुवार को खातिवास गांव के संस्काराम स्कूल में चैंपियनशिप का आगाज होगा। इस मौके पर शिक्षा विभाग की निदेशक अमनीत पी. कुमार विशेष रूप से मौजूद रहेंगी।

इस तरह होंगे मैच : 16 और 17 जनवरी तक 42 लीग मैच 20- 20 ओवर के होंगे। 18 जनवरी को क्वार्टर फाइनल 40-40 अाेवर के होंगे। 19 जनवरी को सेमीफाइनल 40-40 अाेवर का होगा। वहीं 20 जनवरी को फाइनल मैच 40-40 ओवर का होगा। झज्जर और बहादुरगढ़ के 10 मैदानों पर यह मैच होंगे।

इन राज्यों से आई क्रिकेट टीम

झज्जर में आने वाली अंडर-19 क्रिकेट टीमों में तमिलनाडु, केरला, बिहार, उड़ीसा, वेस्ट बंगाल, यूपी, पंजाब, छत्तीसगढ़, हरियाणा, गुजरात, दादर नगर हवेली, दमन दीप, उत्तराखंड समेत विभिन्न एजेंसियों की 27 टीम शामिल है।

यहां रुकी हैं टीमें : शिक्षा विभाग ने सबसे ज्यादा 20 टीमों को बहादुरगढ़ के नूना माजरा गांव स्थित राजकीय सीनियर सेकंडरी गर्ल्स और बॉयज विंग में ठहराया है। इसी प्रकार एक टीम छोटू राम धर्मशाला बहादुरगढ़ व तीन टीम श्रीकृष्ण यादव धर्मशाला झज्जर में ठहरी है।

शिक्षा विभाग की टीम कर रही अगवानी : विभिन्न राज्यों से आने वाली टीमों की अगवानी और स्वागत शिक्षा विभाग के एडीओ सुरजीत सिंह, सर्किल इंचार्ज कृष्ण धनखड़, कंट्रोलर सुदर्शन पूनिया ने डीईओ मदन सिंह चोपड़ा की देखरेख में किया। साथ ही रजिस्ट्रेशन का जिम्मा लड रावण के प्राचार्य रविशंकर ने संभाला। नूना माजरा के राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल के प्राचार्य राजवीर लाकड़ा और रमेश छिल्लर ने टीमों के आवास और खान-पान की व्यवस्था संभाली। इस मौके पर एडीओ प्रेमचंद, बहादुरगढ़ के बीईओ सतवीर देशवाल और डीपीई विजय छिल्लर मौजूद रहे।

X
Jhajjar News - haryana news mahakumbh of players gathered in jhajjar match from today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना