डीजीपी के आदेश-जुर्माना करने से पहले लोगों को गांधीगीरी अपनाकर करें जागरूक

Kaithal News - डीजीपी मनोज यादव ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए पुलिस के अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने आगामी विधानसभा...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:05 AM IST
Kaithal News - haryana news make people aware by adopting gandhigiri before ordering dgp fine
डीजीपी मनोज यादव ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए पुलिस के अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए नशा तस्करी करने वाले व अपराधियों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस को आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए नशीले पदार्थ व शराब तस्करों, भगोड़ों की गिरफ्तारी के लिए विशेष मुहिम चलाई जाए, ताकि गरीब व पिछड़े वर्ग सहित आम जनता भयमुक्त वातावरण में मतदान कर सकें। अपने-अपने क्षेत्र के पोलिंग बूथों को चेक करते हुए थाना प्रबंधक संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों का आंकलन करें। डीजीपी ने नए मोटर वाहन अधिनियम में हुए संशोधन व बढ़े हुए जुर्माने को लेकर लोगों को गांधीगीरी का तरीका अपनाकर जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए विशेष तौर पर विद्यार्थियों व टैक्सी, ऑटो स्टैंड वालों को जागरूक किया जाए। चालान काटने से पहले 13 से 15 सितंबर तक विशेष अभियान चलाकर जागरूक किया जाए और चालान काटने से पहले एक बार चेतावनी दी जाए। चालान करते समय स्कूल, कॉलेजों के छात्रों सहित प्रतिष्ठित लोगों का सहयोग भी लिया जाए। मौके पर एसपी विरेंद्र विज, डीएसपी मुख्यालय कुलवंत सिंह, डीएसपी एईसी बलजिंद्र सिंह, डीएसपी कैथल कृष्ण कुमार तथा विनोद शंकर, डीएसपी ट्रैफिक रविंद्र सांगवान व एसआई ललित मोहन मौजूद रहे।

एसपी ने गुलाब देकर वाहन चालकों को नियमों की पालना करने की अपील की

कैथल | नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत सड़क सुरक्षा के मानदंडों व जुर्माने के बारे में जागरूक करने के लिए पुलिस द्वारा 13 से 15 सितंबर तक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत एसपी विरेंद्र विज, डीएसपी मुख्यालय कुलवंत सिंह, डीएसपी कृष्ण कुमार, डीएसपी विनोद शंकर तथा सभी थाना प्रबंधकों ने विभिन्न स्थानों पर नियम ताेड़ने वालों को गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों की पालना करने की अपील की व जागरूक भी किया। एसपी ने कहा कि नए एक्ट के तहत पहले की अपेक्षा जुर्माना राशि कई गुना तब बढ़ गई है। चालकों को जागरूक करने के उद्देश्य से गांधीगीरी अभियान चलाया गया है।

X
Kaithal News - haryana news make people aware by adopting gandhigiri before ordering dgp fine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना