पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Pehowa News Haryana News Malls And Theaters And Shops Closed Hospitals Chemist Shops And Petrol Pumps Will Open Police Took Over

मॉल व धमर्शालाएं और दुकानें बंद, अस्पताल, केमिस्ट शॉप और पेट्रोल पंप खुलेंगे, पुलिस ने संभाला मोर्चा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने को लेकर प्रशासन जहां पहले से ही अलर्ट मोड पर है। वहीं शहर में भी जनता कर्फ्यू से एक दिन पहले ही पुलिस ने भी मोर्चा संभाला। एक दिन पहले बाकायदा एक तरह से कर्फ्यू रिहर्सल की गई।

सुबह से ही पुलिस की टीमें बाजार में निकली। दुकानें भी बंद कराई, हालांकि दुकानें बंद करने के कोई आदेश नहीं थे लेकिन आदेशों को लेकर पुलिस व प्रशासन में तालमेल की कमी भी दिखी जिसके चलते कई जगहों पर पुलिस ने दुकानें भी बंद करा दी। हालांकि दुकानों में भीड़ न जुटने देने के आदेश ही जारी हुए हैं लेकिन शहर में दोपहर को मॉल भी बंद करा दिया। वहीं सभी धमर्शालाओं को भी बंद कराया है।

घटे जरूर पर पयर्टकों को रोकना चुनौती| कुरुक्षेत्र धर्मनगरी के साथ ही ऐतिहासिक नगरी भी है जहां रोजाना हजारों पर्यटक पहुंचते हैं। पयर्टकों की तादाद कोरोना के चलते घटी जरूर है लेकिन इन पर रोक संभव नहीं दिख रही। तमाम प्रयासों के बावजूद शहर में पयर्टकों की आवाजाही नहीं रोकी जा सकी। शनिवार को भी शहर के ब्रह्मसरोवर पर पर्यटकों की कई बसें दिखी। राजस्थान से पहुंचे पयर्टकों का कहना था कि उन लोगों का टूर पहले से बुक था। पर्यटकों को लेकर ये बसें भी पिछले करीब दस दिनों से निकली हैं। इसी बीच कोरोना को लेकर दिशा-निर्देशा कड़े हुए।

मॉल भी बंद-धर्मशालाओं के कपाट बंद | शनिवार को प्रशासन ने उन जगह पर फोकस रखा, जहां भीड़ जुटने की संभावना थी। इसे लेकर सभी सार्वजनिक स्थानों पर धारा 144 भी लागू की है ताकि भीड़ को रोका जा सके। शनिवार को शहर की सभी धर्मशालाओं के दरवाजे भी बंद हो गए। पिहोवा से दो दिन पहले से ही धर्मशालाएं खाली कराई जा रही हैं।

पंचायतों ने कराई मुनादी| जनता कर्फ्यू रविवार को है। इसे लेकर शनिवार को प्रशासन की तरफ से गांवों में भी संदेश पहुंचाया। ग्राम पंचायतों को कर्फ्यू को सफल बनाने का जिम्मा सौंपा। सभी सरपंचों को निर्देश दिए कि वे पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम से लोगों को जानकारी दें। इसके साथ ही गांवों में मुनादी भी कराई। सभी से अपील की कि रविवार को सुबह सात से रात 9 बजे तक लोग अपने घरों में ही रहें।

चौकीदार बजाएंगे ढोल| कोरोना पर काबू पाने में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग, पुलिस महकमे समेत कई विभाग और एनजीओ जुटे हैं। इन सभी का आभार जताने के लिए जनता कर्फ्यू के दौरान आज शाम को पांच बजे लोगों से अपने घर के बाहर तालियां, बर्तन बजाने की अपील पीएम भी कर चुके हैं।

प्रशासन अलर्ट : नपा ने फायर ब्रिगेड के जरिए पूरे शहर की दुकानों को सेनिटाइज किया

कोराेना से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। शनिवार को पुलिस की टीमों ने बाजार में गस्त करके दुकानदारों से जनता कर्फ्यू में सहयोग की अपील की। उधर, नगरपालिका ने भी फायर ब्रिगेड के जरिए पूरे शहर में दवा का छिड़काव करके दुकानों को सेनिटाइज किया। बचाव में लगे फायर कर्मी संदीप दीक्षित ने बताया कि आते-जाते वाहनों को भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने फिटकरी व एंटी सेप्टिक दवाओं के घोल से साफ किया। दुकानों के दरवाजों और बाजार में रास्तों पर भी पानी की बौछारें की गई। एसडीएम सोनू राम ने बताया कि जनता कर्फ्यू का पालन हो, इस पर निगरानी के लिए टीमों का गठन किया गया है। केवल मेडिकल स्टोर, अस्पताल व बचाव कार्य में जुड़ी एजेंसियों के आॅफिस ही खुल रहेंगे। सायं 5 बजे सभी अपने घरों से थाली, घंटी और ध्वनि पैदा करके बचाव में लगी टीमों का हौसला बढ़ाएंगे।

प्रशासन ने टिपरों से कराई अनाउंसमेंट, पंचायतों ने की मुनादी-सुबह सात से रात 9 बजे तक घर में ही रहें, शनिवार को बाकायदा एक तरह से कर्फ्यू की रिहर्सल हुई, सुबह से ही पुलिस की टीमें बाजार में निकली

कुरुक्षेत्र | फिटकरी व एंटी सेप्टिक दवाओं के घोल का छिड़काव करवाते नप ईओ बीएन भारती।

पिहोवा| सरस्वती तीर्थ को कोरोना वायरस के चलते किया बंद।

से बचाव
खबरें और भी हैं...