पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Yamunanagar News Haryana News Markets Factories Trains And Buses Will Remain Closed Petrol Pumps And Medical Stores Will Remain Open Police Alerts

बाजार, फैक्टरियां, ट्रेन व बसें रहेंगी बंद, पेट्रोल पंप व मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे, पुलिस अलर्ट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस को लेकर आज जनता कर्फ्यू रहेगा। जिले के बाजार, फैक्टियां, ट्रेन, बसें सब बंद रहेंगी। वहीं साढौरा एरिया से लगती हिमाचलप्रदेश की सीमा पर अन्य प्रदेशों के लोगों को रोका जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और डॉक्टर्स की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ पुलिस हाई अलर्ट पर है। वहीं यमुनानगर सिविल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड चार से 10 बेड का किया गया है। हालांकि शनिवार तक जिले में कोरोना वायरस का कोई भी केस सामने नहीं आया। जनता कर्फ्यू के दौरान स्थिति पर नजर रखने के लिए नोडल आॅफिसर तैनात हैं। शनिवार को छुट्टी के दिन दिनभर मीटिंग होती रही। शाम को वीसी भी हुई। उधर जगाधरी में स्पेन से लौटे युवक के पिता में सिमटम मिलने पर उसे आइसोलेट किया गया है।

विदेश से लौटे बहुत से लोग बिना बताए घर पर रह रहे, इन्हीं से ज्यादा डरः स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यमुनानगर जिले में 20 मार्च तक ट्रैवल हिस्ट्री के 166 लोग थे जोकि 21 मार्च तक 171 हो गए हैं। इसमें 88 अभी स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस पर हैं। वहीं 89 का सर्विलांस टाइम पूरा हो चुका है। यमुनानगर से अब तक चार लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इसमें से दो की रिपोर्ट आ चुकी है, जोकि निगेटिव है। दो की रिपोर्ट अभी आनी है। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जोकि विदेशों से आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नजर में आए ही नहीं।

मेडिकल स्टोर संचालक कालाबाजारी में लगे : कोरोना वारयर के फैलने के साथ मेडिकल स्टोर संचालक मास्क और सेनिटाइजर की कालाबाजारी में लगे हैं। रादौर में तो 100 एमएल का सेनिटाइजर 80 रुपए में देने को लेकर शिकायत एसडीएम तक पहुंची। गाइडलाइन मुताबिक सेनेटाइजर के जो रेट तय हुए, उसमें 200 एमएल का सौ, 100 एमएल का 50 रुपए व 500 एमएल का 250 रुपए में उपलब्ध है।

रादौर रोड पर मार्केट से लोग ट्राॅलियां भरकर ले गए राशन

न तो सब्जी मंडी बंद हो रही है और न राशन की दुकानें, लेकिन इसके बाद भी लोग सब्जी, फल और राशन का सामान जुटाने में लगे हैं। हालांकि रविवार को जनता कर्फ्यू होने से जरूर बाजार बंद रहेगा। शनिवार को रेलवे स्टेशन चौक से सहारनपुर रोड लोगों से जाम रहा। लोग ट्रैक्टर ट्रालियों में सामान भरकर ले गए।

सिविल अस्पताल में अब खांसी, जुकाम वालों की ओपीडी गेट पर हीः सिविल अस्पताल यमुनानगर में खांसी और जुकाम वाले पेशेंट के लिए अस्पताल के गेट पर ही ओपीडी शुरू की गई है। साथ ही पूरे अस्पताल में स्प्रे सेनिटाइजर की गई।

अगामी आदेशों तक पार्कों में एंट्री बैनः नगर निगम यमुनानगर-जगाधरी ने आगामी आदेशों तक पार्कों में सैर व घूमने पर प्रतिबंध लगा दिया है। गेट पर तारबंदी कर नोटिस चस्पा किए हैं। कमिश्नर धर्मवीर सिंह ने शहरवासियों से अपील की कि महामारी फैलने से रोकने के लिए सहयोग करें।

रोडवेज के आज भी थमे रहेंगे पहिए: रोडवेज सर्विस शनिवार देर शाम से ही बंद हो गई। रविवार सुबह 7 से 9 बजे तक सर्विस बंद रहेगी। स्टाफ को भी घर पर रहने के निर्देश हैं।

शिकायत हो तो यहां करें कॉलः डीएफएससी राजेश आर्य ने कहा कि रविवार सहित 31 मार्च तक गैस एजेंसियों को होम डिलीवरी के ही आदेश हैं। 25 थोक व 500 फुटकर विक्रेताओं की भी मीटिंग ली। अगर कोई किसी वस्तु के ज्यादा पैसे वसूलता है, तो 01732251037 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें, विभागीय टीम कार्रवाई करेगी।

कोई जानकारी चाहिए तो करें कॉल

डीसी मुकुल कुमार ने कहा कि 22 मार्च दिन रविवार को जनता कर्फ्यू रहेगा। सुबह 7 से रात 9 बजे तक लोगों को घरों में रहने की अपील की है। शाम 5 बजे लोग घरों के दरवाजों, खिड़कियों तथा बालकनी में खड़े होकर तालियां बजाएं, ताकि जनता कर्फ्यू में सहयोग करने वाले नागरिकों का हौसला बना रहे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जारी जिला मे कंट्रोल रूम हेल्पलाइन नंबर 108 व दूरभाष नं. 01732-223108, 223102 व मोबाइल नंबर-70278-63102 तथा जिले के कॉल सेंटर 70278-23288, 70279-72089 पर स्वास्थ्य संबंधित जानकारी ली जा सकती है।

जिले में कई लोग एेसे, जो विदेश से आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नजर में आए ही नहीं, इनसे खतरा

10 बेड का बनाया आईसोलेशन वार्ड, जगाधरी में स्पेन से लौटे युवक के पिता में कोरोना के सिमटम मिलने पर उन्हें आइसोलेट किया, डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों की छुटि्टयां रद्द

जनता कर्फ्यू आज

यमुनानगर|बाजार बंद होने की अफवाह के बीच पुराना रादौर रोड पर खरीदारी के लिए हजारों की संख्या में लोगों के पहुंचने से लगा जाम। साथ लगते रेलवे व वर्कशॉप रोड सहित मीराबाई, खेड़ा व न्यू मार्केंट में भी रही भीड़।
खबरें और भी हैं...