मैरीकाॅम बोलीं- मेरी मंजिल के रास्ते में जो भी आएगा उसे छाेड़ूंगी नहीं

Sonipat News - शादी से पहले विश्व चैंपियन, शादी के बाद विश्व चैंपियन। निरंतर बच्चे होने के बाद भी चैंपियन का तमगा बरकरार, ओलंपिक...

Nov 24, 2019, 08:35 AM IST
Sonipat News - haryana news mary kom said whoever comes in the way of my destination will not be touched
शादी से पहले विश्व चैंपियन, शादी के बाद विश्व चैंपियन। निरंतर बच्चे होने के बाद भी चैंपियन का तमगा बरकरार, ओलंपिक में भी मेडल, अब अगर नहीं है तो वह ओलंपिक गोल्ड मेडल। मेरी कोशिश अब ओलंपिक गोल्ड मेडल को ही हासिल करना है, मेरी मंजिल के रास्ते में जो भी दुश्मन आया उसे मैं छाेडूंगी नहीं, क्योंकि एक बार जो मैंने ठान लिया उसके बाद मैं खुद की भी नहीं सुनती। जीत को अपनी जिद्द बनाने वाली ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकॉम से दैनिक भास्कर से बातचीत में यह बात कही। यहां लिटिल एंजेल स्कूल के वार्षिक खेल दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची मैरीकॉम ने कहा कि 20 साल के कॅरिअर में मेरी उपलब्धियों के इतर अक्सर मुझे कमजोर करने की कोशिश की गई है। आज लोग लड़कियों को आसानी से खिलाना नहीं चाहते, उन्होंने तो तीन बच्चे होने के बाद भी अपनी मुक्केबाजी को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पर जारी रखा हैं, चुनौती देते हुए बोली कोई ऐसा करके तो दिखाए।

निखत युवा है, लेकिन ओलंपिक मेडल अनुभव से आएगा : युवा मुक्केबाज निखत के साथ ओलंपिक ट्राॅयल को लेकर संभावित भिड़ंत को लेकर मेरीकॉम नाराजगी जताया, भास्कर संवाददाता के सवाल पर नाराजगी जताने के बाद अपने दर्द को बयां करते हुए मंच पर मौजूद भारतीय मुक्केबाजी संघ के उपाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार निर्माण सहित सभी को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि बेशक निखत युवा है और वह लड़ भी सकती है, लेकिन ओलंपिक मेडल के लिए जो चीज सबसे जरूरी है वह है अनुभव जो आज सबसे ज्यादा उनके पास है। आप ये भी जानिए कि मुक्केबाजी में आज मेरे पास सब कुछ अगर नहीं है तो वह है ओलंपिक गोल्ड। इसे मैंने ठान लिया है, जो लोग मुझे जानते हैं उन्हें पता है मैं अपने दुश्मन को हराए बिना छोड़ती नहीं हूं।

दो दिसंबर से प्रस्तावित प्रो मुक्केबाजी लीग में निखत एवं मेरीकाम की भिड़ंत संभावित है, लेकिन बताया जा रहा है कि अगर ओलंपिक क्वालीफाई के लिए मेरीकाम को निखत के साथ लड़ने के लिए मजबूर किया गया तो वह लीग से पीछे हट सकती है। एमसी मैरी कॉम बिग बाउट लीग में एनसीआर पंजाब रॉयल्स का हिस्सा है तो उनकी चिर प्रतिद्वंद्वी निकहत जरीन ओड़िशा वॉरियर्स के लिए खेलेंगी। बताया गया है कि ओलंपिक क्वालीफायर एवं लीग दोनाें एक ही समय है तो वे फिर लीग को छोड़ देगी।

X
Sonipat News - haryana news mary kom said whoever comes in the way of my destination will not be touched
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना