• Hindi News
  • Haryana
  • Sirsa
  • Sirsa News haryana news medical officer arrived with the team told to need long treatment to end infection

टीम के साथ पहुंचे चिकित्सा अधिकारी, इंफेक्शन को खत्म करने को लंबे इलाज की बताई जरूरत

Sirsa News - पन्नीवाला रुलदु के राजकीय स्कूल के बच्चों में इंफेक्शन जांच करते आयुर्वेदिक मेडिकल आफिसर व मल्टीपरपज हेल्थ...

Dec 04, 2019, 08:47 AM IST
पन्नीवाला रुलदु के राजकीय स्कूल के बच्चों में इंफेक्शन जांच करते आयुर्वेदिक मेडिकल आफिसर व मल्टीपरपज हेल्थ वर्कर।

अध्यापक बोले- हमारे पास व्यवस्था नहीं

इस बारे में राजकीय कन्या स्कूल मुख्याध्यापक सुनील कुमार ने बताया कि बच्चों में संक्रमण की जांच होने से कुछ राहत मिली है लेकिन बच्चों को बेहतर उपचार के लिए रेफर कर दिया गया है। स्कूल स्टाफ के पास बच्चों का इलाज कराने के लिए डबवाली व सिरसा जाने की व्यवस्था नहीं है। बच्चों को ज्यादा दिन दिक्कत रही तो पढाई प्रभावित होगी वहीं दूसरे बच्चों को भी इंफेक्शन का खतरा है।

पन्नीवाला रुलदू में प्रदूषण से बढ़ा और फैला संक्रमण

15 बच्चों की स्थिति थी खराब: एएमओ

इस बारे में गांव में पहुंचे एएमओ डॉ. संदीप कुमार ने बताया कि बच्चों की जांच की है। उन्हें स्केपिज है। बच्चों के परिजनों को भी ऐसी दिक्कत है। कन्या प्राथमिक स्कूल में 15 बच्चों की स्थिति गंभीर पाई गई है जिन्हें जीएच का रेफरल कार्ड भी बनाकर दिया है। इसका इलाज लंबा और बेहतर चाहिए। उन्हें प्रदूषणमुक्त व स्वच्छता मैथ्ड की भी जरूरत है। जिसके लिए जागरूकता लाना और सामान्य अस्पताल में उपचार कराना होगा। स्थिति की रिपोर्ट से एसएमओ ओढ़ां को अवगत कराया गया है। वे ही आगामी इलाज व शिविर का निर्णय लेंगे।

परिजन बोले- गांव में आएं विशेषज्ञों की टीम

स्कूल मैनेजमेंट कमेटी सदस्य तरसेम सिंह ने बताया कि हमारे दो बच्चे हरप्रीत व महकदीप स्कूल में पढ़ते हैं और दोनों बच्चों को स्किन प्रॉब्लम है। अब परिवार में भी यह रोग हो रहा है। इलाज गांव में मिल नहीं रहा है। आज विशेषज्ञ की बजाय आयुर्वेदिक डॉक्टर को स्वास्थ्य विभाग ने भेजकर जांच करवा दी लेकिन इससे रोग का इलाज नहीं हुआ है। गांव में काफी बच्चों व उनके परिवार को भी दिक्कत होने के चलते प्रशासन से मांग है कि गांव में बच्चों व ग्रामीणों का इलाज किया जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना