प्रथम-द्वितीय श्रेणी की पदोन्नति में आरक्षण की मांग पर सौंपा ज्ञापन

Rewari News - ऑल हरियाणा शेड्यूल कॉस्ट एम्पलाइज फेडरेशन ने प्रथम-द्वितीय श्रेणी की पदोन्नति में आरक्षण की मांग को लेकर...

Jan 16, 2020, 08:35 AM IST
ऑल हरियाणा शेड्यूल कॉस्ट एम्पलाइज फेडरेशन ने प्रथम-द्वितीय श्रेणी की पदोन्नति में आरक्षण की मांग को लेकर सहकारिता राज्यमंत्री डॉ.बनवारीलाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी इस व्यवस्था को जल्द लागू कराए जाने की मांग की गई।

फेडरेशन के राज्य आरके रंगा की अगुवाई में सौंपे ज्ञापन में पदाधिकारियों ने बताया कि राज्य में आज तक प्रथम व द्वितीय श्रेणी में पदोन्नति में आरक्षण लागू नही किया गया है। जबकि केंद्र व सभी प्रदेशों में लागू किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि पिछले 7 दिसम्बर को उच्च न्यायालय ने पदोन्नति में आरक्षण पर लगी रोक को हटा दिया है, ऐसे में अब सरकार के सामने किसी प्रकार की कोई बाधा नही है । राज्य महासचिव डॉ दिनेश निम्बडिया ने कहा कि इस मामले में न्यायालय द्वारा सभी बाधाएं दूर होने के बावजूद राज्य सरकार ने पदोन्नति में आरक्षण बारे कोई अधिसूचना जारी नही की है । सरकार प्रथम श्रेणी से चतुर्थ श्रेणी तक पदोन्नति में आरक्षण 17 जून 1995 से लागू करके न्याय करे अन्यथा अजा वर्ग को आंदोलन को मजबूर होना पड़ेगा। राज्य वरिष्ठ उपप्रधान भगतसिंह सांभरिया ने मांग कि सरकार सभी प्रकार की कच्ची व पक्की भर्तियों में एससी वर्ग का बीस प्रतिशत प्रतिनिधित्व पूरा करें ।

हजरस राज्य महासचिव बलजीत दहिया व जिला प्रधान राजपाल दहिया ने कहा कि वर्ष 2015 की पदोन्नति में आरक्षण की पॉलिसी की अधिसूचना पुनः जारी की जाए इस अवसर पर भगतसिंह सांभरिया,बलजीत दहिया,डॉ. दिनेश निम्बडिया, डॉ. हरिनिवास, आरपी सिंह दहिया, डॉ हरिनिवास, नरेंद्र रानीला, सुरेंद्र रानीला, रामनिवास, संत कुमार,नरेन्द्र मेहरा, हैप्पी गेरा, बिजेंद्र दुल्हेड़ा,ईश्वर नाहरवाल, श्रीकृष्ण ,राजकुमार माजरा, कर्ण सिंह नाहरवाल, रामनिवास खटावली ,गजराज भुड़पुर मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना