• Hindi News
  • Harayana
  • Jind
  • Jind News haryana news memorandum submitted to dc by various organizations to stop telecast of film panipat

फिल्म पानीपत का प्रसारण बंद करवाने को लेकर विभिन्न संगठनों ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

Jind News - फिल्म पानीपत के प्रसारण को बंद करने की मांग को लेकर शहर के विभिन्न संगठनों ने डीसी को ज्ञापन सौंपकर फिल्म का...

Dec 11, 2019, 07:52 AM IST
Jind News - haryana news memorandum submitted to dc by various organizations to stop telecast of film panipat
फिल्म पानीपत के प्रसारण को बंद करने की मांग को लेकर शहर के विभिन्न संगठनों ने डीसी को ज्ञापन सौंपकर फिल्म का प्रसारण बंद करने की मांग की। संगठनों कहना है कि पानीपत फिल्म में महाराजा सूरजमल के बारे में गलत तरीके से तथ्य को प्रसारण किया गया है अाैर इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है। इससे संगठनों में फिल्म को लेकर भारी रोष है। फिल्म पानीपत का सिनेमा घरों में प्रसारण होने की सूचना जैसे ही संगठनों काे लगी तो मंगलवार को संगठनों ने जींद के रेडक्रॉस सिनेमा घर पहुंचकर विरोध जताया और सिनेमा घर के सामने फिल्म पानीपत के बंद करने तक के नोटिस लगा दिए। संगठनों ने चेतावनी दी कि अगर फिल्म का प्रसारण किया गया तो शहर में प्रदर्शन किया जाएगा। इसकी जिम्मेदार प्रशासन होगा।

इन संगठनों ने जताया विरोध

जयति-जयति हिंदू महान संगठन ने फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के तथ्यों को गलत तरीके से दिखाए जाने पर विरोध किया और जींद के सिनेमा घर रेड रॉक्स में विरोध कर फिल्म का प्रसारण बंद करने की मांग की। संगठन संयोजक अतुल चौहान ने कहा कि फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के तथ्यों को गलत तरीके से दिखाया गया है। इससे भारतीय इतिहास के साथ छेड़छाड़ की है।

जींद. पत्रकारों से बातचीत करते भारतीय जाट संघर्ष समिति के सदस्य।

युवा संगठन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

डाहौला युवा संगठन के 15 युवाओं ने फिल्म पानीपत बंद करने की मांग को लेकर पहले तो जींद सिनेमा घर के मैनेजर को ज्ञापन सौंपा और फिर नायब तहसीलदार के माध्यम से डीसी डॉ. आदित्य दहिया के नाम ज्ञापन सौंपा गया। मोहित, अमित, अंकित, अजय व संदीप ने बताया कि फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है तो काफी गलत है। इसी को लेकर प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर पर फिल्म का प्रसारण तुरंत बंद करने की मांग की।

जाट संघर्ष समिति ने फिल्म बंद करने की अपील की

जाट धर्मशाला में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति कमेटी की बैठक हुई। इसमें कैप्टन वेद, धर्मवीर मलिक, रणबीर पूनिया, जयपाल, महासचिव रामकरण दलाल ने कहा कि फिल्म पानीपत को तुरंत बैन किया जाए और इसका देशभर में प्रसारण नहीं होना चाहिए। फिल्म निर्माता पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। फिल्म को लेकर एसपी व डीसी को शिकायत कर प्रसारण बंद करने की मांग की। उन्हाेंने कहा कि फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के किरदार के साथ काफी छेड़छाड़ हुई है जो समाज के लिए काफी दुखद है। ऐसे में फिल्म निर्माता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी होनी चाहिए।

जींद. सिनेमा घर में मैनेजर से बात करते जयति जयति संगठन के सदस्य।

नरवाना में पानीपत फिल्म नहीं चलने देने का एेलान

भास्कर न्यूज | नरवाना

पानीपत फिल्म में जाटों की आस्था के केंद्र भरतपुर सम्राट महाराजा सूरजमल के ऊपर फिल्माए गए दृश्यों को इतिहास से छेड़छाड़ करने के आरोपों पर भड़की आदर्श जाट महासभा ने इस फिल्म के डायरेक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए शहर थाना में शिकायत पत्र दिया।

बनवाला भवन में अखिल भारतीय जाट महासभा के राष्ट्रीय प्रधान पवनजीत सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें प्रधान पवनजीत सिंह बनवाला ने महाराजा सूरजमल के इतिहास पर विस्तार से प्रकाश डाला व जाट इतिहास की विस्तृत जानकारी से पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को रूबरू करवाया।

बनवाला ने कहा कि कोई भी फिल्मकार जाट समाज के महाराजा के बारे में ऐेतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ कर गलत फिल्मांकन कर समाज के सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ने का षड्यंत्र कैसे रच सकता है। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सरकार द्वारा अमल में लाई जानी चाहिए व इस फिल्म के प्रदर्शन पर तुरन्त रोक लगाई जानी चाहिए। क्योंकि लोकतांत्रिक व्यवस्था में एक बड़े समाज की भावनाओं का आदर करना सरकार का दायित्व है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि या तो सरकार हमारी भावनाओं को समझते हुए इस फिल्म के प्रसारण पर पूरे भारत में रोक लगाए

Jind News - haryana news memorandum submitted to dc by various organizations to stop telecast of film panipat
X
Jind News - haryana news memorandum submitted to dc by various organizations to stop telecast of film panipat
Jind News - haryana news memorandum submitted to dc by various organizations to stop telecast of film panipat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना