मनरेगा श्रमिकों ने कर्मचारियों पर अभद्रता व उपस्थिति दर्ज नहीं करने लगाया आरोप

Rewari News - सनाहड़ गांव के मनरेगा श्रमिकों ने बुधवार को एडीसी राहुल हुड्‌डा को शिकायत देकर पंचायत पर काम उपलब्ध नहीं कराने तथा...

Jan 16, 2020, 08:35 AM IST
Rewari News - haryana news mnrega workers accuse employees of not registering indecency and presence
सनाहड़ गांव के मनरेगा श्रमिकों ने बुधवार को एडीसी राहुल हुड्‌डा को शिकायत देकर पंचायत पर काम उपलब्ध नहीं कराने तथा खंड कार्यालय के कर्मियों पर उपस्थिति दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है। श्रमिकों ने बताया कि उनको सरकार द्वारा तय नियमों के अनुसार 100 दिन का काम भी नहीं दिया जा रहा है।

एडीसी को शिकायत देने पहुंचे नाहड़ निवासी श्रमिक कमला देवी, नूरजहां, सुनीता, नीलू, नीलम, सजनी, गुड्‌डी, सविंद्र कुमार, हेमंत सिंह, भगतराम, मामनसिंह सहित अन्य ने बताया कि उनको प्रशासन की तरफ से वर्ष 2016 में मनरेगा कार्ड जारी किए गए थे। इसके बाद से उनकी न तो हाजिरी दर्ज की गई तथा न ही 100 दिन का काम उपलब्ध कराया गया है।

श्रमिकों ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में सरपंच को मामले से अवगत कराया तो उसकी तरफ से काम उपलब्ध होने की स्थिति में ही काम दिए जाने की बात कही। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा गांव नठेड़ा की साइट पर कार्य किया गया था जिसकी हाजिरी उन्होंने कार्ड में चढ़ने वाले खंड कार्यालय के कर्मचारियों के पास गए थे। कर्मचारियों की तरफ से उनके साथ अभद्रता की गई तथा उनकी हाजिरी भी नोट नहीं की गई। कर्मचारियों द्वारा उनकी शिकायत पर कार्रवाई की बजाय उनको भगा दिया गया। श्रमिकों ने मामले में कार्रवाई के साथ रोजगार उपलब्ध कराए जाने की मांग की है।

एडीसी को शिकायत देने पंहुचे मनरेगा में कार्य करने वाले कर्मचारी।

X
Rewari News - haryana news mnrega workers accuse employees of not registering indecency and presence
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना