मांगों को लेकर नगर निगम व अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने की भूख हड़ताल

Yamunanagar News - नगर निगम व दमकल कर्मियों ने नगर निगम यमुनानगर कार्यालय के सामने एक दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल की। हड़ताल पर सुखबीर...

Sep 14, 2019, 09:12 AM IST
नगर निगम व दमकल कर्मियों ने नगर निगम यमुनानगर कार्यालय के सामने एक दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल की। हड़ताल पर सुखबीर सिंह, वीरेंद्र शर्मा, वीरेंद्र धीमान, विक्रम सिंह, सोरण दलोर, राजेंद्र, संजय कुमार, राजन, अमित व संदीप रहे। धरने-प्रदर्शन की अध्यक्षता शाखा प्रधान राजकुमार धारीवाल व मंच संचालन शाखा सचिव प्रवेश परोचा ने किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने 24 मई 2018, 5 अक्टूबर 2018, 20 जुलाई 2019 और 30 अगस्त 2019 को कर्मचारी संघ के नेताओं के साथ टेबल पर बैठ जो बातचीत हुई थी, उनमें मानी गई मांगों के पत्र और परिपत्र जारी नहीं किए। इसके रोषस्वरूप कच्चे व पक्के कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं। उनकी मुख्य मांगें खुद प्रदेश सरकार ने 2014 के घोषणा पत्र में जारी की थी जिसमें कच्चे कर्मचारियों को एक कलम से पक्का करना, सभी कर्मचारियों को समान काम-समान वेतन देना, सभी विभागों में आउटसोर्सिंग व ठेका प्रथा खत्म कर पंजाब के समान वेतनमान देना, कैशलेस मेडिकल स्कीम लागू करना शामिल था, लेकिन पांच साल होने को आए हैं, लेकिन आज तक भी सरकार के वादे और उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं। सरकार ने विभागों में से ठेका प्रथा खत्म करने की बजाए उल्टा निजीकरण को बढ़ावा दिया।

सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान महीपाल सौदे व अग्निशमन के जिला प्रधान गुलशन भारद्वाज ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जो वादे 2014 में घोषणा पत्र में किए गए थे, उन वादों को पूरा करें और कर्मचारी नेताओं से बातचीत में मानी हुई मांगों के पत्र परिपत्र जल्द जारी करें। अन्यथा आने वाले दिनों में सभी जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाकर सरकार की कर्मचारी व जनता विरोधी नीतियों की पोल खोलने का काम करेंगे। मौके पर राजकुमार, गुलजार अहमद, बलदेव सिंह, लाल सिंह सांगवान, विनोद त्यागी ने भी संबोधित किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना