नावल्टी रोड होगा स्मार्ट, रेलवे रोड पर बनेगी नेकी की दीवार

Karnal News - सांसद संजय भाटिया ने मीरा घाटी चौक पर करनाल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर 2 करोड़ 22 लाख...

Feb 15, 2020, 08:05 AM IST
Karnal News - haryana news navalty road will be smart a wall of righteousness will be built on railway road

सांसद संजय भाटिया ने मीरा घाटी चौक पर करनाल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर 2 करोड़ 22 लाख रुपए की दो महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ किया। शहर की मुगल कैनाल फेज 2, रेलवे रोड, ओल्ड बस स्टैंड के आस-पास के क्षेत्र की लोकेशन पर काम होने हैं। नावल्टी रोड सौंदर्यीकरण व पुनर्निर्माण का कार्य और नेकी की दीवार के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

नावल्टी सिनेमा स्थल से मीरा घाटी चौक तक करीब 1.6 किलोमीटर लंबी सड़क को स्मार्ट बनाया जाएगा। इस पर 2 करोड़ 12 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। दोनों तरफ फुटपाथ होंगे। ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए एक समान चौड़ाई का प्रावधान करके कैरिज-वे बनाए जाएंगे। दृष्टि बाधित लोगों की सुविधा के लिए फुटपाथ के बीच पीले रंग की पट्टी लगाई जाएंगी, जिसे टेक्सटाइल फ्लोर कहा जाता है। भारतीय सड़क परिवहन मंत्रालय के मानकों के अनुरूप सड़क पार करने के लिए टेबल टॉप का प्रावधान किया जाएगा। नए छायादार पौधों को रोपित करेंगे और उनके चारों तरफ बेंच लगाकर लोगों के बैठने का प्रावधान किया जाएगा।

रेलवे रोड पर नेकी की दीवार का निर्माण होगा

स्मार्ट सिटी से जुड़ी दूसरी परियोजना का जिक्र करते हुए सांसद ने बताया कि शहर के रेलवे रोड पर प्रस्तावित इस योजना में जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आधुनिक डिजाइन से 20 वर्ग मीटर एरिया लेकर नेकी की दीवार बनाई जाएगी, जहां दान में दी गई वस्तुओं के संग्रहण का प्रावधान रहेगा। इसकी ऊंचाई 2.65 मीटर होगी। इस पर अनुमानित 10 लाख रुपए की लागत आएगी। राजकीय योजनाओं के जनहित में प्रचार व प्रसार के लिए वीडियो डिस्प्ले बोर्ड पर लगाया जाएगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सीईओ राजीव मेहता मौजूद रहे।

करनाल. करनाल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सौंदर्यकरण को लेकर दो महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारम्भ करते हुए सांसद संजय भाटिया।

X
Karnal News - haryana news navalty road will be smart a wall of righteousness will be built on railway road
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना