रात को 10 डिग्री तापमान में खुले आसमान के नीचे सो रहे जरूरतमंद, रैन बसेरों पर लगे ताले

Sonipat News - रात का तापमान 10 डिग्री तक पहुंच रहा है। शहर में प्रशासन की तरफ से रैन बसेरों की उचित व्यवस्था अभी नहीं है। जो रैन...

Dec 10, 2019, 08:51 AM IST
Sonipat News - haryana news needy night shelters sleeping under the open sky in 10 degree temperature at night
रात का तापमान 10 डिग्री तक पहुंच रहा है। शहर में प्रशासन की तरफ से रैन बसेरों की उचित व्यवस्था अभी नहीं है। जो रैन बसेरे बने भी हैं तो उन पर ताले लटके हैं। राहगीर व जरूरतमंद फुटपाथ पर पॉलीथिन बिछाकर रात बिता रहे हैं। महिलाओं के लिए पूरे शहर में रैन बसेरे में अलग से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। पिछले साल सर्द रात में रेलवे स्टेशन के फुटपाथ पर सो रहे सात लाेगाें पर नशे में युवाओं ने क्रेटा चढ़ा दी थी। आमतौर पर नवंबर के अंतिम सप्ताह से खुल जाने वाले रैन बसेरे अब तक शुरू नहीं हुए हैं।

यह हैं रैन बेसरों के हालात

शहर में तीन रैन बसरे मुख्य हैं। मौजूदा समय में एक रैन बसेरा शनि मंदिर रोड पर है। मुरथल अड्‌डे अाैर रेलवे स्टेशन के पास स्थित रैन बसेरे में अभी ताला लगा है। पिछले साल सोनीपत में सर्दी से एक व्यक्ति की मौत हाे गई थी। उसका शव लावारिस मिला था।

नवंबर में खुलने वाले रैन बसेरे अब तक नहीं खुले

नंदीशाला जैसा हो रहा हाल

शहर के रेन बसरों का हाल नंदीशाला जैसा होता दिख रहा है। नंदीशाला को भी काफी समय तक इसलिए शुरू करने से रोका गया क्योंकि उसके संचालन के लिए सामाजिक संस्थाओं की मदद लेने की कोशिश में नगर निगम लगा रहा। यही स्थिति रेन बसरों को लेकर देखने को मिल रही है, निगम की टीम व्यवस्था संभाल नहीं पा रही है।


एक बड़ी समस्या यह भी

रेन बसरों में व्यवस्था को लेकर कई व्यक्तियों को एक और परेशानी भी है। जिसके तहत रेन बसरों में उन्हीं को इंट्री दी जाती है जिनके पास आधार अथवा अन्य पहचान पत्र हाेता है, ऐसे में वे लोग अब कहा जाएंगे जो बेसहारा है एवं रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित शहर के फुटपाथ पर रात बीताते है। सरकार की ओर से सभी को ठहराने के निर्देश दिए गए हैं।

X
Sonipat News - haryana news needy night shelters sleeping under the open sky in 10 degree temperature at night
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना