सफलता की राह में नकारात्मक विचार सबसे बड़ा रोड़ा: हुड्डा

Yamunanagar News - कस्बा के सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। बच्चों ने रंगारंग...

Feb 15, 2020, 07:35 AM IST
Bilaspur News - haryana news negative thoughts are the biggest obstacle in the path of success hooda

कस्बा के सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर समा बांध दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि डीईओ जोगेंद्र सिंह हुड्डा ने किया।

अध्यक्षता प्रिंसिपल सूबे सिंह पंजेटा ने की। मुख्यातिथि ने कहा कि सफलता के रास्ते में नकारात्मक विचार सबसे बड़ा रोड़ा है। इसे सकारात्मक सोच से मिटाया जा सकता है। परीक्षा को हौवा नहीं समझना चाहिए। जीवन में परीक्षाएं बार-बार आएंगी। इसे सहजता से लें। तनाव से कोई भी काम बनता बिगड़ सकता है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने पर उन्होंने कहा कि बेटियों के प्रति हमें अपनी सोच को बदलना होगा। आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नहीं हैं तो उन पर रोक क्यों? बेटियों की सुरक्षा और शिक्षित करना उतना ही जरूरी है जितना बेटों को। वाइस प्रिंसिपल नितेश पंजेटा ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि बच्चों को अपना लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करनी चाहिए। मुख्यातिथि ने दसवीं, बारहवीं के मेधावी छात्रों व खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मौके पर विक्रम लूथरा, नितेश पंजेटा, दलबीर सिंह, राजेश शर्मा, संजय कुमार, सतपाल, जीवन कुमार, रूचि, अनु, अमन, नितिन, कर्मबीर, मोहन लाल शर्मा, नफे सिंह व रिशु पंजेटा समेत अन्य अभिभावक व शिक्षक उपस्थित रहे।

बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति से बांधा समा : वार्षिकोत्सव में बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। आयुषी एंड ग्रुप ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। भूमिका ग्रुप ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर लघु नाटिका प्रस्तुत की। अमृत एंड ग्रुप ने दादी अम्मा दादी अम्मा मान जाओ, पापा मेरे पापा, ज्योति एंड ग्रुप ने बम बम बोले मस्ती में तू डोले, वतन ग्रुप ने पंजाबी भांगड़ा, लवलीनल ग्रुप ने पंजाबी गिंद्दा, अमृत ग्रुप ने नानी तेरी मोरनी को मोर ले गए, अक्षित ने फनी डांस प्रस्तुत कर सबका मनोरंजन किया।

_photocaption_बिलासपुर | वार्षिकोत्सव प्रस्तुति देतीं छात्राएं।*photocaption*

X
Bilaspur News - haryana news negative thoughts are the biggest obstacle in the path of success hooda
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना