जींद रोड पर गड‌्ढे भरने को बिछाई नई लेयर, कार्य रात के समय किया जा रहा

Sonipat News - जींद रोड पर शहरी क्षेत्र में गड्ढे भरने के लिए एनएचएआई ने लेयर बिछाने का कार्य शुरू कर दिया है। सड़क पर करीब पांच...

Bhaskar News Network

Oct 18, 2019, 07:40 AM IST
Gohana News - haryana news new layer has been laid to fill the pit on jind road work is being done at night
जींद रोड पर शहरी क्षेत्र में गड्ढे भरने के लिए एनएचएआई ने लेयर बिछाने का कार्य शुरू कर दिया है। सड़क पर करीब पांच वर्ष लेयर बिछाने का कार्य किया गया है। इससे पहले भी वर्ष 2014 में विधानसभा चुनाव के दौरान ही लेयर बिछाई गई थी। लेयर बिछाने का कार्य भी रात को कराया जा रहा है।

एनएचएआई द्वारा सोनीपत-जींद रोड को चाैड़ा करने का कार्य किया जा रहा है। प्रथम चरण में गोहाना से जींद तक सड़क को चाैड़ा किया जाएगा। एजेंसी ने सोनीपत जिले की सीमा में सड़क को चाैड़ा करने का कार्य लगभग पूरा कर लिया है। जींद रोड शहर के बीच से गुजरता है। करीब पांच वर्ष पहले सड़क का निर्माण किया गया था। लंबे समय तक सड़क की मरम्मत नहीं होने से वाहन चालकाें काे काफी परेशानी हाेती थी। अब एनएचएआई ने शहरी क्षेत्र में जींद रोड पर नई लेयर बिछाने का कार्य शुरू किया है। एजेंसी जींद रोड आरओबी से छोटूराम चौक तक लेयर बिछाने का कार्य पूरा कर चुकी है। लेयर बिछाने का कार्य भी रात को किया गया। अधिकारियों के मुताबिक रात काे ट्रैफिक नहीं होता। इस कारण मजदूर कार्य बेहतर ढंग से कर पाते हैं। यदि दिन में कार्य करेंगे तो ट्रैफिक को डायवर्ट करना पड़ेगा। ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए दूसरा रोड नहीं है। दूसरा लोगों को असुविधा होगी। इसलिए रात को कार्य किया गया। रात को न तो शहर के लोगों को असुविधा होती है और न ही कार्य करने में कोई बाधा आती है।

सड़क की मरम्मत नहीं होने से वाहन चालकाें काे हाेती थी परेशानी

गोहाना. जींद रोड पर खड़ी मशीन।

कथूरा-धनाना रोड की चाैड़ाई 6 फीट से 18 फीट की जाएगी, खुदाई का काम शुरू

गोहाना | कथूरा-धनाना रोड की चाैड़ाई बढ़ाकर 18 फीट की जाएगी। निर्माण एजेंसी ने सड़क की चोड़ाई बढाने के लिए जेसीबी से खुदाई का कार्य शुरू कर दिया है। पीडब्ल्यूडी द्वारा करीब आठ किलोमीटर लंबी सड़क का नवनिर्माण कराया जाएगा। इस कार्य पर करीब 5.60 करोड़ रुपए खर्च होंगे। धनाना-कथूरा रोड की चौड़ाई 12 फीट है। यह रोड गांवों को आपस में जोड़ता है। यहां से गुजरने वाले अधिकांश वाहन ट्रैक्टर-ट्राली और दूसरे बड़े वाहन होते हैं। बड़े वाहनों के लिए रोड की 12 फीट चौड़ाई पर्याप्त नहीं होती है। कम चौड़ाई के कारण वाहन चालकों को दूसरे वाहन को ओवरटेक करने में असुविधा होती है। वाहनों की आवाजाही को दुरुस्त रखने के लिए पीडब्ल्यूडी द्वारा रोड की चौड़ाई छह फीट बढ़ाकर 18 फीट करने का निर्णय लिया था। एजेंसी ने कई माह पहले ही कार्य अलॉट कर दिया गया था। गौरतलब है कि कथूरा-धनाना रोड की लंबे समय से मरम्मत नहीं हुई थी। इससे रोड जर्जर हो चुका था। जगह-जगह गड्ढे बने हुए थे। यह रोड पर धनाना गांव को महम रोड और जुलाना रोड से जोड़ता है। इसके चलते यहां से वाहनों की आवाजाही अधिक रहती है। रोड पर गड्‌ढे होने से वाहन चालकों को असुविधा होती थी। वाहन चालकों की सुविधा के लिए पीडब्ल्यूडी ने सड़क निर्माण कार्य शुरू कराया हुआ है। अधिकारियों ने निर्माण कार्य छह माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

गोहाना. रोड की चौड़ाई के लिए की गई खुदाई।

तय समय पर रोड का निर्माण कार्य पूरा कर दिया जाएगा


गोहाना-सोनीपत रोड को भी चाैड़ा करने की योजना है। इसके लिए सर्वे का कार्य पूरा हो चुका है। सोनीपत रोड पर बिजली के खंभे भी शिफ्ट किए जाने हैं। खंभे शिफ्ट करने का कार्य एजेंसी द्वारा ही कराया जाएगा। इसके लिए सर्वे कराया गया है। वहीं सोनीपत रोड का निर्माण कार्य शुरू करने से पहले पानी निकासी की व्यवस्था की जाएगी। सोनीपत रोड पर नाले का नवर्निर्माण कार्य कराया जा रहा है। नाला निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ही सड़क निर्माण कार्य कराया जाएगा।

Gohana News - haryana news new layer has been laid to fill the pit on jind road work is being done at night
X
Gohana News - haryana news new layer has been laid to fill the pit on jind road work is being done at night
Gohana News - haryana news new layer has been laid to fill the pit on jind road work is being done at night
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना