• Hindi News
  • Haryana
  • Yamunanagar
  • Radaur News haryana news notice given by health department to dengue larvae found in four private hospitals and police premises of radaur

रादौर के चार निजी अस्पतालों व थाना परिसर में मिला डेंगू का लारवा, सभी काे स्वास्थ्य विभाग ने दिए नोटिस

Yamunanagar News - क्षेत्र में लोगों को डेंगू व मलेरिया की बीमारी से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अभियान छेड़ दिया है। अभियान...

Oct 12, 2019, 08:30 AM IST
क्षेत्र में लोगों को डेंगू व मलेरिया की बीमारी से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अभियान छेड़ दिया है। अभियान छेड़ने के दूसरे दिन रादौर शहर में काफी लोगों के घरों, प्राइवेट अस्पतालों में विभाग की टीम को डेंगू का लारवा मिला। इसे मौके पर खत्म किया गया।

सरकारी अस्पताल रादौर के एसएमओ डॉ. विजय परमार के नेतृत्व में 8 टीमें गठित की गईं हैं। विभाग की टीमें शहर के सभी वार्डों में घर-घर जाकर डेंगू का लारवा चैक कर रहीं हैं। अब तक विभाग की टीमों को शहर की चार कॉलोनियों के 10 घरों में डेंगू का लारवा मिला है। विभाग की टीम ने डेंगू के लारवा को मौके पर नष्ट किया। वहीं संबंधित घरों के मालिकों को चेतावनी नोटिस देकर भविष्य में निर्देशों का पालन करने की हिदायतें दीं।

स्वास्थ्य विभाग रादौर के हेल्थ इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह ने बताया कि एसएमओ रादौर डॉ. विजय परमार के आदेशों पर शहर रादौर में डेंगू की बीमारी से लोगों को बचाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। इसके तहत 8 टीमें शहर के वार्डों में जाकर घरों की चैकिंग कर रही हैं। हर टीम में तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह कर्मचारी हर घर में जाकर कूलर में डाले गए पानी, गमलों, पानी की टंकियों, फ्रिंज के पीछे की ट्रे, छतों पर रखे टायर व खाली पड़े सामान की जांच की। जांच के दौरान शहर की सांई कॉलोनी के तीन घरों में, ओड कॉलोनी व छींबी मोहल्ला के 3-3 घरों में डेंगू का लारवा पाया गया।

दीपक कॉलोनी के तीन घरों में, शिव कॉलोनी के 4 घरों के अलावा शहर के चार प्राइवेट अस्पतालों, थाना रादौर में भी डेंगू का लारवा मिला। सभी को विभाग की ओर से नोटिस देकर चेतावनी दी गई कि वे डेंगू की बीमारी से बचने के लिए सावधानी बरतें। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के अलावा नगरपालिका, बीडीपीओ कार्यालय के साथ साथ जेएमआइटी इंजीनियरिंग कॉलेज में भी जांच की। अभी स्वास्थ्य विभाग की टीमें शहर की सभी कॉलोनियों व मोहल्लों में जाएंगी। इस अवसर पर गुरदेवसिंह, प्रवीण कुमार, बिटटू, अजीत सिंह, कुलदीपसिह, रोहित व नरेश आदि उपस्थित थे।

रादौर | शहर के थाने में डेंगू का लारवा मिलने के बाद पुलिस कर्मचारी को नोटिस थमाती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना