10 करोड़ से होने वाले विकास कार्यों की सूची तैयार करें अधिकारी: डीसी

Kaithal News - डीसी सुजान सिंह ने बुधवार को नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपए की...

Jan 16, 2020, 08:00 AM IST
Kaithal News - haryana news officials should prepare list of development works to be done from 10 crores
डीसी सुजान सिंह ने बुधवार को नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जानी है। इन सभी विकास कार्यों की सूची जल्द तैयार करें ताकि शहर के विकास में यह खर्च किए जा सकें। सभी कार्यों की लिस्ट चंडीगढ़ पहुंचाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री घोषणाओं में जो भी कार्य नॉट फिजिबल है, उसकी रिपोर्ट भी अपडेट करें। कैथल अनाज मंडी में शेड, किसान विश्राम गृह तथा मंडी बोर्ड का कार्यालय बनने की फाईल चंडीगढ़ लेवल पर है, संबंधित विभाग उच्चाधिकारियों से खुद संपर्क करके जल्द पूरा करवाएं। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाकी जितने भी विकास कार्य चंडीगढ़ मुख्यालय स्तर पर लंबित हैं तो स्वयं जाकर उच्चाधिकारियों से संपर्क करें, ताकि कार्य जल्द शुरू किया जा सके। मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को पूरा करने में गैर जिम्मेदार अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। डीसी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम विंडो पर आने वाली सभी शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए। सभी विभागाध्यक्ष रोजाना सीएम विंडो को देखें। इसके साथ-साथ सरल पोर्टल पर दी जाने वाली सेवाओं का लाभ आमजन को समय पर दें और सरल स्कोर को सुधारने के दृष्टिगत आवश्यक कार्रवाई करें।

कनेक्शन लेने वाले परिवार को 55 लीटर प्रति व्यक्ति दिया जाएगा पेयजल. डीसी सुजान सिंह ने कहा कि जल जीवन मिशन (ग्रामीण) के तहत सरकार द्वारा 2022 तक हर घर में नल-हर नल में जल का लक्ष्य रखा गया है। ग्रामीण एरिया में जितने भी अवैध पानी के कनेक्शन हैं, उनको वैध किया जाएगा। संबंधित व्यक्ति को पानी का कनेक्शन लेने के लिए सरकार द्वारा 2 हजार रुपए रोड का टैक्स से छूट प्रदान की गई है। इसके साथ-साथ व्यक्ति 500 रुपए की राशि एकमुश्त दे सकता है, अन्यथा उसके मासिक बिल में 10 रुपए प्रति माह के हिसाब से भी लिए जा सकते हैं। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि जल जीवन मिशन के तहत घरों में पानी के कनेक्शन लें। कनेक्शन लेने के बाद प्रति व्यक्ति के हिसाब से 55 लीटर पेयजल की आपूर्ति रोजाना की जाएगी।

X
Kaithal News - haryana news officials should prepare list of development works to be done from 10 crores
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना