• Hindi News
  • Harayana
  • Karnal
  • Gharaunda News haryana news old age to give memorandum to bkiu against not fulfilling promise of pension increase

बुढ़ापा पेंशन बढ़ोतरी के वादे को पूरा नहीं करने के विरोध में भाकियू 16 को देगी ज्ञापन

Karnal News - भास्कर न्यूज | करनाल/घरौंडा प्रदेश की विधानसभा के हुए चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश के लाखों बुजुर्गों से 5100 रुपए...

Jan 14, 2020, 07:40 AM IST
Gharaunda News - haryana news old age to give memorandum to bkiu against not fulfilling promise of pension increase
भास्कर न्यूज | करनाल/घरौंडा

प्रदेश की विधानसभा के हुए चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश के लाखों बुजुर्गों से 5100 रुपए मासिक बुढ़ापा पेंशन करने के लिए किए गए वादे को पूरा न करने को लेकर आगामी 16 जनवरी को भारतीय किसान यूनियन के तत्वाधान में प्रदेशभर में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

भाकियू करनाल इकाई की पंचायत गांव नरूखेड़ी में ग्राम प्रधान रामफल नरवाल की अध्यक्षता में हुई। आगामी 16 जनवरी को डीसी ज्ञापन सौंप कर 5100 रुपए पेंशन करने की मांग को पूरा करवाने के लिए हुंकार भरी जाएगी। प्रचार अभियान की अगुवाई प्रदेश संगठन सचिव श्याम सिंह मान व जिलाध्यक्ष यशपाल राणा ने की। गांव की पक्की चौपाल में आयोजित किसान पंचायत को संबोधित करते किसान नेताओं ने कहा कि 16 जनवरी को करनाल स्थित पुरानी कचहरी के समीप महात्मा गांधी चौक पर एकत्रित होकर लघु सचिवालय तक भाजपा जजपा की गठबंधन की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की ओर से किए गए वादे के मुताबिक पेंशन में बढ़ोतरी न करने की वजह से प्रदेश के बुजुर्गों में रोष है। किसान नेता राणा ने कहा कि बुढ़ापा पेंशन में मात्र 250 रुपए की बढ़ोतरी पर दुष्यंत चौटाला ने अब लंबी लंबी ढींगे मारनी शुरू कर दी है। इस मौके पर किसान नेता शमशेर सिंह नरवाल, हरी सिंह नरवाल, पूर्ण सिंह, सुखबीर सिंह, पूर्व सरपंच कृष्ण नरवाल, इंद्र सिंह, सुरेंद्र, नाथीराम नरवाल, लखमी चंद, वेद सिंह, ईश्वर सिंह, राज सिंह, दलबीर सिंह, हवा सिंह, रामफल मौजूद थे।

इसके अलावा घरौंडा में भी भाकियू ने बुढ़ापा पेंशन को लेकर भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की है। जिसको लेकर सोमवार को डेरा संजय नगर में किसान पंचायत का आयोजन किया गया। किसान पंचायत में भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह घुम्मन ने मुख्य रूप से शिरकत की और कहा कि बुढ़ापा पेंशन बढ़ाेतरी को लेकर पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किए जाएंगे।

इस माैके पर प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, खंड प्रधान विनोद राणा, उपप्रधान कुलदीप राणा, कोषाध्यक्ष वासुदेव सचदेवा, किसान नेता धनेतर राणा, संरक्षक सत्यवीर तौमर, कलेक्टर सिंह राणा, अमरीक सिंह, हरनाम सिंह ढांगी, बिट्टू सिंगपुरा, नछतर सिंह मौजूद रहे।

X
Gharaunda News - haryana news old age to give memorandum to bkiu against not fulfilling promise of pension increase
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना