बाल दिवस पर विद्यार्थियों ने गीत कविता से दिया देशप्रेम का संदेश

Sonipat News - शहर में गुरुवार को बाल दिवस समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने गीत, कविता और देश प्रेम का संदेश...

Nov 15, 2019, 09:10 AM IST
Sonipat News - haryana news on children39s day students gave the message of patriotism through song poetry
शहर में गुरुवार को बाल दिवस समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने गीत, कविता और देश प्रेम का संदेश दिया। हालांकि प्रशासन की ओर से प्रदूषण के मद्देनजर अवकाश की घोषणा की गई थी, लेकिन विद्यार्थियों का उत्साह इन सभी पर भारी पड़ा। विद्यार्थियों ने स्टाफ सदस्यों के साथ मिलकर बाल दिवस को इंज्वाय किया।

टीचरों ने विद्यार्थियों के गीत गए : ज्ञान गंगा मॉडल एंड मोंटेसरी स्कूल में बाल दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। स्कूल प्रबंधन ने आज का दिन विद्यार्थियों को समर्पित करते हुए उनके लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया। विभिन्न कक्षाओं की टीचरों ने विद्यार्थियों को समर्पित गीत गाए उन्हें कई उपयोगी जानकारी दी। इस मौके पर स्कूल चेयरमैन सुधीर जैन, सीईओ संजय जैन व निर्देशक अंकित जैन ने विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की। इस मौके पर हेलोवीन डे भी मनाया गया। स्कूल प्रिंसिपल रिचा चावला ने इस बारे विद्यार्थियों को जानकारी दी।


सोनीपत. कांग्रेस भवन में विधायक पंवार व अन्य पदाधिकारी जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर पुष्पांजलि देते हुए।

विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुति दी

शिव मॉडर्न वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में उत्साहपूर्वक मनाया गया। विद्यार्थियों ने प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को उनके 131वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। इस मौके पर विद्यार्थियों को स्टाफ सदस्यों ने सोनीपत के विभिन्न स्थानों का दौरा करवाया, जिसमें खीजर मकबरा एवं बाबा धाम शामिल है। इसके बाद विद्यार्थियों को सुपर 30 फिल्म भी दिखाई गई। स्कूल चेयरमैन अजमेर सिंह, इंचार्ज रंजू ने विद्यार्थियों को बाल दिवस की बधाई दी।

विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

श्रीजी इंटरनेशनल स्कूल में पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिन को बाल दिवस के रुप में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें अध्यापिकाओं ने गीत गायन, नृत्य और कविताएं प्रस्तुत कीं। प्रधानाचार्या नीलम ने बच्चों को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू व गुरुनानक जी के जीवन परिचय के बारे में बताया। विद्यालय चेयरमेन राकेश कुच्छल अध्यापिकाओं द्वारा दी गई।

खेलों में उत्साह से लिया हिस्सा

दिल्ली विद्यापीठ में बाल दिवस के अवसर पर विद्यालय प्रबंधन की तरफ से बच्चों को फल वितरण और वार्षिक खेल महोत्सव के शुभारंभ किया गया। विद्यालय संचालक वीर सिंह सैनी ने बच्चों को बाल दिवस की पर कहा कि यह बच्चों का दिन है| इसके बाद वार्षिक खेल महोत्सव का शुभारंभ किया गया। विजेताओं को प्रिंसिपल अराधना ग्रोवर ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर सुनीता सैनी, सुषमा शर्मा और गीतांजलि आदि मौजूद रहे।

डीएवी पुलिस ने भी मना बाल दिवस

डीएवी पुलिस स्कूल में भी बाल दिवस समाराेह उत्साह से मनाया गया। विद्यार्थियों की ओर से इस उपलक्ष्य प्रदर्शनी भी लगाई। जिसका अतिथियों ने निरीक्षण किया और विद्यार्थियों की प्रतिभा की सराहना की। स्कूल प्रिंसिपल ने मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

X
Sonipat News - haryana news on children39s day students gave the message of patriotism through song poetry
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना