किसानों को एक मुश्त ऋण करने के लिए ओटीएस योजना 31 दिसंबर तक

Jhajjar News - दी प्राथमिक सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक समिति झज्जर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय सिंह ने बताया की जिले...

Dec 11, 2019, 07:50 AM IST
Jhajjar News - haryana news ots scheme to make one time loan to farmers by 31 december
दी प्राथमिक सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक समिति झज्जर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय सिंह ने बताया की जिले के अतिदेय ऋणी किसानों को ऋण मुक्त करने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा एक मुश्त ऋण योजना 2019 चलाई जा रही है। इस योजना क तहत अतिदेय ऋणी किसानों द्वारा अपना पूरा मूलधन भरने पर 31 अगस्त तक के अतिदेय ब्याज की आधी माफी व पुरे जुर्माना ब्याज की माफी दी गई है। 30 नवंबर, 2019 को समाप्त होने वाली इस योजना का हरियाणा सरकार द्वारा एक महीने का समय बढ़ाकर किसानों को ऋण मुक्त होने का एक अंतिम एवं सुनहरा अवसर प्रदान किया गया है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि किसान अब इस योजना का लाभ 31 दिसंबर, 2019 तक उठा सकते हैं। जिले के सभी अतिदेय ऋणी किसानों से आग्रह करते हुए संजय सिंह ने बताया कि वह बैंक आकर जल्दी से जल्दी इस योजना का लाभ उठाएं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने इस योजना की प्रगति बारे भूमि मूल्यांकन अधिकारियों व अन्य स्टाफ के साथ आज मंगलवार को एक मीटिंग की तथा सभी कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए कि किसानों को इस योजना के तहत ऋण माफी के लिए किसानों के घर-घर जाकर व फोन से ज्यादा से ज्यादा किसानों से सम्पर्क करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा किसान इस (ओटीएस) योजना का लाभ उठा सके।

X
Jhajjar News - haryana news ots scheme to make one time loan to farmers by 31 december
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना