• Hindi News
  • Haryana
  • Sonipat
  • Sonipat News haryana news panchayati raj department has not been giving salary to female worker for 11 months

11 महीने से पंचायती राज विभाग नहीं दे रहा महिला कर्मी को वेतन

Sonipat News - आउटसोर्सिंग पॉलिसी-2 के तहत पंचायती राज विभाग में कार्यरत कांता शर्मा प्रारूपकार को 11 महीने से वेतन नहीं मिल रहा...

Oct 12, 2019, 08:50 AM IST
आउटसोर्सिंग पॉलिसी-2 के तहत पंचायती राज विभाग में कार्यरत कांता शर्मा प्रारूपकार को 11 महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। जिसके कारण महिला को अपना परिवार चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महिला के पति सुरेंद्र कुमार ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व अनावश्यक तरीके से उसकी प|ी को हटा दिया गया था। जिसके बाद वह हाईकोर्ट से जाॅइनिंग का आदेश लेकर आया। अब नौकरी पर रख लिया गया है, लेकिन रंजिशन कांता को वेतन नहीं दिया जा रहा है।

प्रारुपकार महिला कांता ने पंचातयी राज एक्सईएन के ऊपर मानसिक प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है। कांता का आरोप है कि मौजूदा एक्सईएन अभद्र भाषा का प्रयोग करता है। जो कार्य उसके कार्यक्षेत्र मंे नहीं आता है, उस कार्य के लिए भी अनावश्यक दबाव बनाता है। हाजिरी रजिस्टर को छुपा दिया जाता है। कोई पत्र व्यवहार करने पर एक्सईएन कहता है कि डाक द्वारा पत्र व्यवहार करो। जिससे संबंधित महिला ने एक्सईएन एसई रोहतक, मुख्य अभियंता चंडीगढ़, निदेशक पंचायती राज आदि को पत्र व्यवहार का अवगत करा चुकी है। लेकिन महिला के हित में कहीं से भी एक भी पत्र का जवाब नहीं आया।

महिला ने अतिशीघ्र वेतन दिलाने की गुहार लगाई है। वहीं मामले में पंचायती राज के एक्सईएन करमवीर शर्मा ने कहा कि मुख्यालय को बजट के लिए लिखा गया है। बजट आते ही वेतन रिलीज कर दिया जाएगा। कार्य जो कार्यालय में होता है, वही करने के लिए कहा जाता है। आरोप बेबुनियाद है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना