पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kalayat News Haryana News People Reached The Open Court Of The Minister Of State Accused Of Harassing Electricity And Police Personnel

राज्यमंत्री के खुले दरबार में पहुंचे लोगों ने बिजली व पुलिस कर्मियों पर लगाए तंग करने के आरोप

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कलायत के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में शनिवार को आयोजित खुला दरबार में लोगों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर लोगों ने बिजली व पुलिस कर्मचारियों को जबरन तंग करने के आरोप भी लगाए।

मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी समस्यओं का संबंधित विभाग तुरंत निवारण करके उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। लोगों की समस्याओं का निवारण करने में जो भी अधिकारी लापरवाही करेगा, उसके खिलाफ सख्त आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। खुला दरबार में आई पानी की निकासी, बीपीएल कार्ड, बिजली, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग व अन्य विभागों से संबंधित शिकायतों को सुनते हुए संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द सभी की समस्या का निवारण हो।

खुले दरबार में उमड़ी लोगों की भीड़ : खुला दरबार में समस्या लेकर पहुंचे लोगों की खूब भीड़ उमड़ी। पालिका में फंड की कमी के चलते लंबे समय से अधूरी पड़े निर्माणाधीन नगर पालिका कार्यालय व वार्ड 7 में सामुदायिक केंद्र को फंड मुहैया करवाने की मांग पर मंत्री जल्द ही फंड की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। कैलरम गांव के बीरबल ने कहा कि बिजली निगम के कर्मचारियों द्वारा करीब एक वर्ष पूर्व रंजिशन बिजली चोरी के केस में भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है तथा अपनी बेगुनाही को लेकर एक वर्ष से वह बिजली निगम के चक्कर लगा रहा है। अगर बिजली चोरी का उनके पास कोई रिकार्डिंग है तो जुर्माना चुकाने के लिए अपना मकान तक बेचने से गुरेज नहीं करेंगे। गांव ब्राह्मणीवाला के सरपंच राजकुमार ने करीब एक वर्ष से सड़क का निर्माण नहीं करवाए जाने पर गांव बात्ता से ब्राह्मणीवाला गांव को जाने वाली सड़क का निर्माण करवाने की मांग रखी। गांव सिणंद के सरपंच सतबीर ने गांव में पेयजल के लिए वाटर बक्स बनवाने की मांग रखी। इसके अलावा कलायत कैंची चौंक के गाड़ी व मोटरसाइकिल मैकेनिकों ने पुलिस कर्मियों पर जानबूझकर कर परेशान करने और ठीक होने आई खड़ी गाडिय़ों के चालान जबरन चालान करने की शिकायत दी। इसके साथ साथ दर्जनों गांवों से आए किसानों ने बरसात में गेहूं व सरसों तथा अन्य फसलों की जल्द से जल्द गिरदावरी करने की मांग रखी। लंबे समय से सामुदायिक केंद्र की मांग कर रहे नायक समाज लीला राम के नेतृत्व में पहुंचे दर्जनों लोगों ने फंड उपलब्ध करवाने मांग की।

ये रहे मौजूद...

इस मौके नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रोजी, सविता चौधरी, डा. प्रगति, पालिका प्रधान प्रतिनिधि सलिंद्र राणा, मंडल अध्यक्ष महिपाल राणा, तुषार ढांडा, अग्रवाल संघर्ष समिति प्रदेश अध्यक्ष भगवान दास बंसल, धर्मपाल धीमान, नगर पार्षद राजीव राजपूत, नंबरदार संजय सिंगला, पार्षद सतीश धीमान, सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

कलायत | शनिवार को राज्य मंत्री ढांडा से सामुदायिक केंद्र की मांग करते नायक समाज के लोग।
खबरें और भी हैं...