मुक्तिधामों में हुए कामों की फिजिकली जांच शुरू

Sonipat News - जिले में बदहाल मुक्तिधामाें (श्मशान घाट) की बेहतरी के लिए पिछले एक साल में हुए विकास कार्यों की अब जांच होगी।...

Dec 04, 2019, 08:50 AM IST
जिले में बदहाल मुक्तिधामाें (श्मशान घाट) की बेहतरी के लिए पिछले एक साल में हुए विकास कार्यों की अब जांच होगी। सोनीपत में करीब 10 से अधिक मुक्तिधामों का कायाकल्प किया गया है। इनमें नगर निगम द्वारा लोगों के बैठने के लिए शेड, पीने के पानी की व्यवस्था सहित चारदीवारी आदि का कार्य कराया गया था।

इसकी फंडिंग भी नगर निगम सोनीपत द्वारा की गई है। मुक्तिधामों में हुए कार्यों में भ्रष्टाचार के भी आरोप लगते रहे हैं। अधिकारियों ने विकास कार्यों की समीक्षा करना शुरू कर दिया है। एडीसी कार्यालय ने कमेटी गठित कर हुए कार्यों की जांच का आदेश दिया है। टीम में पंचायती राज एक्सईएन और पीडब्ल्यूडी एक्सईएन को शामिल किया गया है। कमेटी द्वारा अंतिम रिपोर्ट सौंपना बाकी है। प्रथम दृष्टया जांच में कई जगह खामियां पाई जा रही हैं।

शर्तों के अनुरूप कार्य न करने के है आरोप

शिकायतों के बाद हो रहे निरीक्षण में भी खामियां मिल रही हैं। आरोप हैं कि शर्ताें के अनुसार मेटीरियल का प्रयोग नहीं किया गया। जबकि बिलिंग आदि सब कुछ शर्तों के आधार पर किया गया है। कई स्थानों पर पानी की व्यवस्था पहले से थी। इसके अलावा शेड के निर्माण सहित चारदीवारी आदि में गुणवत्ता की कमी है।

जिला प्रशासन को मिली थी भ्रष्टाचार की शिकायत

मुक्तिधामों में भ्रष्टाचार की शिकायत किसी व्यक्ति ने प्रशासन को किया था। इसके बाद प्रशासन ने एडीसी कार्यालय को इन्क्वायरी मार्क की है। इसके बाद एडीसी ने पंचायती राज एक्सईएन और पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सहित पांच लोगों की कमेटी बनाकर पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है।

बिलिंग से पहले टीम करेगी जांच : एडीसी


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना