गोल्डन कार्ड बनवाने में जिम्मेदारी निभाएं

Jhajjar News - आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लाभ पात्रों के लिए वरदान है। इस महत्वाकांक्षी योजना से स्वास्थ्य...

Jan 16, 2020, 07:51 AM IST
Jhajjar News - haryana news play a responsibility in making the golden card
आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लाभ पात्रों के लिए वरदान है। इस महत्वाकांक्षी योजना से स्वास्थ्य सेवाएं लेने के लिए पात्रों को आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड बनवाने जरूरी हैं। संबंधित अधिकारी सामाजिक जिम्मेदारी के साथ इस योजना के लाभपात्रों के गोल्डन कार्ड बनवाने में अपनी भूमिका अदा करें। यह बातें डीसी जितेंद्र दहिया ने कही। वे बुधवार को कांफ्रेंस हाल में आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

डीसी ने बताया कि जिले में किए गए सर्वे के अनुसार कुल 1,78,690 लाभार्थी हैं, जिनमें से 1,20,307 ग्रामीण क्षेत्र और 58383 शहर क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने युद्ध स्तर पर लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य शुरू किया है। ऐसे में पात्र लाभार्थी झज्जर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पात्रता रजिस्टर के अनुसार गोल्डन कार्ड निशुल्क बनवा सकते हैं। वहीं, जिले के अटल सेवा केंद्रों पर निर्धारित 30 रुपए शुल्क से भी गोल्डन कार्ड बनवाए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि लाभार्थी इस योजना का लाभ नागरिक अस्पतालों के साथ साथ प्राइवेट अस्पताल में ले रहे हैं। एडीसी उत्तम सिंह, बेरी एसडीएम डाॅ. राहुल नरवाल, बहादुरगढ़ एसडीएम तरुण कुमार पावरिया, झज्जर एसडीएम शिखा, सीटीएम रविंद्र कुमार व सीएमओ डाॅ. रणदीप पूनिया आदि अधिकारी मौजूद रहे।

X
Jhajjar News - haryana news play a responsibility in making the golden card
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना