दो दिवसीय लघु गुरुकुल में लिया राष्ट्रहित का संकल्प

Jind News - राष्ट्रीय आर्य निर्मात्री सभा द्वारा जींद के जैन धर्मार्थ अस्पताल में दो दिवसीय लघु गुरुकुल मंगलवार को संपन्न...

Jan 16, 2020, 07:55 AM IST
Jind News - haryana news pledge of national interest taken in two day short gurukul
राष्ट्रीय आर्य निर्मात्री सभा द्वारा जींद के जैन धर्मार्थ अस्पताल में दो दिवसीय लघु गुरुकुल मंगलवार को संपन्न हुआ। इसमें पंचकूला से पहुंचे आचार्य कुलबीर ने युवाओं को वैदिक सिद्धांतों से परिचित करवाया। आचार्य ने बताया कि जब तक हमारा राष्ट्र सिद्धांतों पर चला और पूर्वजों ने वैदिक सिद्धांतों का जीवन में समायोजन रखा तब तक हमारा राष्ट्र गौरवशाली रहा और पूरे विश्व में इसका एक छत्र राज रहा। आलस्य के कारण जब से राष्ट्र के युवाओं ने इन सिद्धांतों का उल्लंघन करना शुरू किया तभी राष्ट्र गुलामी की तरफ चल पड़ा और राष्ट्र ने हजारों वर्षों की गुलामी झेलनी पड़ी। सत्र में भाग लेने वाले युवाओं ने आचार्य की बातों को ध्यान से सुना और उनके बताए रास्ते पर चलने का प्रण लिया। सत्र प्रभारी मुकेश आर्य गुलकनी रहे।

सत्र में आए युवाओं ने यज्ञोपवीत धारण कर दृढ़ संकल्प लिया कि वे वैदिक सिद्धांतों को अपने जीवन में अपनाएंगे। दूसरों को भी आर्य सिद्धांतों से परिचित करवाएंगे और इस राष्ट्र को दोबारा से आर्यावर्त बनाएंगे। कार्यक्रम का संचालन नरेंद्र आर्य ने किया। जैन धर्मार्थ अस्पताल के प्रबंधक सुभाष जैन, अतुल प्रताप चौहान ने युवाओं राष्ट्र हित में करने के लिए प्रेरित किया।

जींद. जैन धर्मार्थ अस्पताल में लघु गुरुकुल में शिक्षा गृहण करते युवा।

X
Jind News - haryana news pledge of national interest taken in two day short gurukul
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना