प्रधानमंत्री आवास योजना के प्राथी ने किस्त के लिए सर्वेयर पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप

Jind News - प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर नरवाना के लोगों ने विभाग के उच्च अधिकारियों को शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है...

Dec 04, 2019, 08:20 AM IST
Narwana News - haryana news pm of pradhan mantri awas yojana accuses surveyor of demanding bribe for installment
प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर नरवाना के लोगों ने विभाग के उच्च अधिकारियों को शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि कस्बे में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस पर विभाग ने संज्ञान लेते हुए एक टीम का गठन कर नरवाना भेजा है। ताकि प्रार्थियों से उनके भवन निर्माण की जानकारी लेकर इस योजना को सही व्यक्ति तक पहुंचाया जा सके। इसलिए विभाग ने प्रार्थी लोगों की किस्त भी रोक ली है। इस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वार्ड 20 के जगदीप का नाम भी इस योजना में आया और विभाग द्वारा उसे मकान निर्माण के लिए पहली किस्त भी दे दी गई थी, लेकिन जब उसके खाते में दूसरी किस्त के रुपए नहीं आए तो उसने अधिकारियों को दरवाजा खटखटाया। यहां उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो जगदीप कुमार ने अपनी शिकायत सीएम विंडो में दी। इस शिकायत में आरोप लगाया कि इस योजना पर काम कर रहे नरवाना नगर परिषद के अधिकारी उसकी दूसरी किस्त देने के लिए उससे ढाई हजार रुपए की मांग कर रहे हैं। जगदीप का आरोप है कि अधिकारियों ने जान-बुझकर उसकी किस्त रुकवाई है। यहीं नहीं भगवान ने शिकायत में यह भी लिख दिया है कि अगर किस्त नहीं दे सकते तो विभाग उसे इच्छा मृत्यु की अनुपति प्रदान करें। क्योंकि उसके परिवार के सिर पर छत नहीं है और विभाग किस्त दे नहीं रहा। अब सर्दी के मौसम में अपने परिवार को मरता देखने से अच्छा है कि वे खुद ही प्राण त्याग दे।

आवास योजना के तहत प्राथी को मिले सिर्फ 25 हजार रुपए, मकान का निर्माण अधर में लटका

नरवाना. बिना छत के मकान को दिखाती महिला।

सर्वेयर ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया

सर्वेयर जयभगवान कुंडू ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि विभाग के उच्च अधिकारियों ने जांच के दौरान काॅलोनियों की दूसरी किस्त को रोका है। उन्होंने कहा कि उन्होंने किस्त को लेकर किसी से कोई मांग नहीं की है। नरवाना में लगभग 152 ऐसे लोग हैं, जिनके खाते में सिर्फ पहली किस्त ही आई है। दूसरी किस्त विभाग की टीम के सर्व के बाद ही उनके खातों में आएगी। इस टीम में सहरी निकाय निकाय विभाग पंचकूला व एडीसी ऑफिस के इंजीनियर शामिल है। जो लोगों से उनके भवन निर्माण का स्टेटस जान रहे हैं।

X
Narwana News - haryana news pm of pradhan mantri awas yojana accuses surveyor of demanding bribe for installment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना