पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Pehowa News Haryana News Pmjay Scheme Proved Effective In Promoting Employment And Healthcare Sandeep Singh

रोजगार व स्वास्थ्य सेवा को बढ़ावा देने में कारगर साबित हुई पीएमजेएवाई योजना : संदीप सिंह

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री जनऔषधि योजना के तहत दुकानदारों से प्रधानमंत्री संवाद कार्यक्रम किया गया। अम्बाला रोड स्थित दवा केंद्र पर कार्यक्रम में खेल एवं युवा मामलों के मंत्री संदीप सिंह ने दुकानदारों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच देश भर में हुए वीडियो कांफ्रेसिंग लाइव प्रोग्राम को देखा।

खेल मंत्री ने पीएमजेएवाई योजना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि योजना का मकसद लोगों को सस्ती कीमत पर दवा उपलब्ध कराना है। यह योजना रोजगार व स्वास्थ्य लाभ के अवसर को गति भी देती है। योजना के तहत कोई भी व्यक्ति अस्पताल और मेडिकल प्रैक्टिशनर दवा केंद्र लेने के लिए आवेदन कर सकता है। अनुसूचित जाति और दिव्यागों को दवा केंद्र खोलने के लिए सरकार 50 हजार रुपए तक की दवा एडवांस में देती है। इसके अलावा 12 माह की बिक्री पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त इंसेटिव देने का प्रावधान भी योजना में शामिल हैं।

उन्होंने मौजूद लोगों को कोरोना वायरस से सचेत रहने को अभियान शुरू करने का आह्वान किया । कहा कि यदि कोई दुकानदार या अन्य व्यक्ति आपातकाल की इस स्थिति में मास्क और हैंड ग्लब्स जैसे सुरक्षा उपकरणों की काला बाजारी करता है तो उसकी सूचना तुरंत उनके फोन पर दें। इस मौके पर मंडलाध्यक्ष राकेश पुरोहित, बाखली मंडल के अध्यक्ष साधु सिंह, मनीष पुरी विक्रम चक्रपाणी, वरुण अत्रि, आदित्य बहल, सोनू गोयल, महिंद्र कंथला, नरेंद्र तनेजा, कृष्ण गोपाल शर्मा व मांगे राम कौशिक सहित कई कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो कांफ्रेंसिंग कार्यक्रम का लाइव देखा।

पिहोवा. औषधि दिवस के मौके पर आयोजित प्रधानमंत्री दुकानदार वीडियो कांफ्रेसिंग कार्यक्रम में भाग लेते खेल मंत्री संदीप सिंह व अन्य।
खबरें और भी हैं...