रात को अकेली महिला को पुलिस पहुंचाएगी घर तक, 1091 नंबर पर मांगनी होगी हेल्प

Karnal News - हैदराबाद में सामूहिक दुष्कर्म के बाद वेटरनरी डॉक्टर को जलाकर मारने के बाद करनाल पुलिस भी जागी है। मंगलवार को एसपी...

Dec 04, 2019, 08:06 AM IST
Karnal News - haryana news police will send lone woman to the house at night help will be sought on number 1091
हैदराबाद में सामूहिक दुष्कर्म के बाद वेटरनरी डॉक्टर को जलाकर मारने के बाद करनाल पुलिस भी जागी है। मंगलवार को एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया की तरफ से पब्लिक को मैसेज दिया है कि रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक किसी कारणवश बीच रास्ते में महिला अकेली है तो वह महिला पुलिस हेल्प नंबर 1091 पर कॉल करे और अपनी लॉकेशन बताए।

कम से कम समय में पुलिस आपके पास आएगी और आपको घर तक पहुंचाएगी।

एसपी द्वारा आदेश जारी किए गए हैं कि यदि कोई महिला किसी कारण से रात के समय घर से बाहर है और बीच रास्ते में उसका वाहन खराब हो जाता है या उसके वाहन का इंधन खत्म हो जाता है, तो ऐसी स्थिति में खुद को असहाय महसूस न करें। क्योंकि करनाल पुलिस हर समय आपकी सेवा, सुरक्षा और सहयोग के लिए आपके साथ है। ऐसी स्थिति में तुरंत महिला हेल्पलाइन नंबर- 1091 पर काॅल करें और अपनी लोकेशन बताएं। कम से कम समय में महिला पीसीआर या दुर्गा शक्ति का वाहन आपके पास पहुंचेगा और वह सुरक्षित आपको आपके घर तक पहुंचाएगा। एसपी ने सभी जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि अपने घर की महिलाअाें को करनाल पुलिस की इस मुहिम के बारे में जरूर बताएं, ताकि यदि उन्हें कभी ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़े तो तुरंत 1091 पर काॅल करें। ऐसा करके महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल बनाने में जिला पुलिस का सहयोग करें।

एसपी सुरेंद्र भौरिया।

पुलिस अधिकारी रात को कॉल अटैंड करें : एसपी

एसपी ने कहा कि पुलिस ने महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 पर एक अच्छी सुरक्षा का दावा किया है। जो बेहतर कार्य है। लेकिन पब्लिक की तरफ से पुलिस काे एक नसीहत भी है कि पुलिस कंट्रोल नंबर 100 और पुलिस अधिकारी, एसएचओ, चौकी प्रभारी भी सरकारी नंबर को रात को अटैंड करें। अकसर पुलिस कंट्रोल नंबर पर रिस्पोंस नहीं मिलने पर अधिकारियों को फोन करते हैं तो वह भी रिसीव नहीं करते। इस स्थिति में क्राइम बढ़ने की संभावना अधिक रहती है।

X
Karnal News - haryana news police will send lone woman to the house at night help will be sought on number 1091
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना