डाक विभाग की ढाई आखर स्कीम में जीत सकते हैं 50 हजार रुपए

Sonipat News - एक जमाना था जब चिट्ठियां दूरदराज के लोगों से संवाद का सबसे बड़ा साधन मानी जाती थीं। लेकिन अब डिजिटल दौर में बहुत कम...

Dec 04, 2019, 08:51 AM IST
Sonipat News - haryana news postal department can win 50 thousand rupees in two and a half scheme
एक जमाना था जब चिट्ठियां दूरदराज के लोगों से संवाद का सबसे बड़ा साधन मानी जाती थीं। लेकिन अब डिजिटल दौर में बहुत कम लोग चिट्ठी लिखते हैं। ऐसे में लोगों को पत्र लेखन के प्रति दोबारा आकर्षित करने के उद्देश्य से डाक विभाग ने ढाई आखर स्कीम की शुरुआत की है। इसके तहत विजेताअाें काे 50 हजार रुपए तक का पुरस्कार भी मिलेगा। सोनीपत डाक अधीक्षक एसके मान ने बताया कि प्रतियोगिता के तहत अलग-अलग आयु वर्ग के लोगों को प्रिय बापू, आप अमर हैं’ शीर्षक पर पत्र लिखना होगा। स्कीम के मुताबिक पत्र केवल हाथ से ही लिखना होगा। पत्र भेजने की अंतिम तारिख 31 दिसंबर है।

किस वर्ग का क्या पुरस्कार

डाक अधीक्षक ने बताया कि पत्र लिखने वाले को अलग-अलग वर्ग के हिसाब से पुरस्कार राशि दी जाएगी। राष्ट्रीय स्तर पर पहले नंबर पर रहने वाले को 50 हजार, दूसरे पर रहने वाले को 25 हजार और तीसरे नंबर पर आने वाले को 10 हजार रुपए दिए जाएंगे। राज्य स्तर पर पहले नंबर पर आने वाले को 25 हजार, दूसरे को 10 और तीसरा स्थान पाने वाले काे 5 हजार रुपए दिए जाएंगे।

आयु सीमा : प्रतियोगिता के लिए विभाग ने आयु सीमा भी निर्धारित की। इसके तहत जूनियर वर्ग में 18 वर्ष तक और सीनियर वर्ग में 18 वर्ष से अधिक का कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है। पूर्व में पत्र लेटर बॉक्‍स में पोस्ट करने की अंतिम तारीख 30 नवंबर गई थी। जो अब 31 दिसम्बर कर दी गई है।

X
Sonipat News - haryana news postal department can win 50 thousand rupees in two and a half scheme
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना