पोस्टर बैनर लगा आचार संहिता की उल्लंघना करने वालों के उतारे पोस्टर

Kurukshetra News - भास्कर न्यूज | कुरुक्षेत्र/पिहोवा विस चुनाव में एक तरफ प्रत्याशियों ने जहां प्रचार में अपनी ताकत लगाई है। वहीं...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:30 AM IST
Pehowa News - haryana news poster banners put up posters of those who violate the code of conduct
भास्कर न्यूज | कुरुक्षेत्र/पिहोवा

विस चुनाव में एक तरफ प्रत्याशियों ने जहां प्रचार में अपनी ताकत लगाई है। वहीं माहौल बनाने को लेकर सड़कों व सार्वजनिक जगहों पर पोस्टर भी धड़ल्ले से लगाए जा रहे हैं। कई प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। वहीं सत्तापक्ष के नेता भी आचार संहिता की परवाह नहीं कर रहे। ज्यादातर पोस्टर बैनर भाजपाइयों की ओर से लगाए हुए हैं। खैर देर आए दुरुस्त आए। अब आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर चुनाव आयोग सख्त हो गया है। शुक्रवार को दर्जनों गांवों से भाजपा के होर्डिंग उतरवाए गए।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिना किसी अनुमति के गांवों में होर्डिंग व फ्लैक्स लगाए हैं। प्रत्याशी की फोटो के साथ कई स्थानीय नेताओं ने भी अपने पोस्टर बैनर लगाए। वहीं पार्टी और प्रत्याशी की तरफ से भी कई जगहों पर पोस्टर बैनर लगाए हुए हैं। कुछ जगह प्रशासन की तरफ से निर्धारित हैं, लेकिन निर्धारित जगहों से अलग स्थानों पर भी पोस्टर बैनरों की भरमार है।

शिकायत पर जागा प्रशासन

भाजपाइयों की ओर से जगह-जगह पोस्टर बैनर लगाने की शिकायत दूसरे दलों के कार्यकर्ताओं ने रिटर्निंग अधिकारी से की। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया।

नहीं मानेंगे तो होगी कार्रवाई : डॉ. संजय

चुनाव रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम डॉ. संजय कुमार का कहना है कि प्रशासन के कर्मचारी नजर बनाए हुए हैं। प्रत्याशियों को हैंड बुक देकर सभी नियम बताए गए थे। उसके बावजूद सड़कों व रास्तों पर अवैध रूप से होर्डिंग लगाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। यदि राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता व नेता बाज नहीं आएंगे तो प्रत्याशियों को नोटिस देकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

X
Pehowa News - haryana news poster banners put up posters of those who violate the code of conduct
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना