सिविल अस्पताल के पास प्राइवेट नर्सिंग होम पर मारा छापा, एमटीपी किट बरामद

Bhiwani News - सरकुलर रोड स्थित कृष्णा कॉलोनी मोड़ के नजदीक एवं सिविल अस्पताल से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित एक निजी नर्सिंग होम...

Bhaskar News Network

Sep 18, 2019, 07:31 AM IST
Bhiwani News - haryana news private nursing home raided near civil hospital mtp kit recovered
सरकुलर रोड स्थित कृष्णा कॉलोनी मोड़ के नजदीक एवं सिविल अस्पताल से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में छापा मार कर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार देर शाम एक एमटीपी किट बरामद की है। इस दाैरान टीम में शामिल विभाग के अधिकारियों ने नर्सिंग होम में रखी दवाइयों व गर्भपात में उपयोग होने वाले उपकरणों की जांच की। रात आठ बजे तक टीम नर्सिंग होम में जांच कर रही थी।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली की निजी नर्सिंग होम संचालक गर्भपात की दवाइयां देता है। मंगलवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस व ड्रग कंट्रोलर के साथ मिलकर नर्सिंग होम पर दबिश दी। टीम में शामिल अधिकारियों ने अस्पताल में गहनता से जांच की तो एक एमटीपी किट बरामद हुई। नियमों के अनुसार नर्सिंग होम संचालक चिकित्सक एमटीपी किट नहीं रख सकते। टीम ने नर्सिंग होम में रखी लगभग मेजों की लगभग 20 दराजों, फ्रिज में रखी दवाइयों व दवाओं से भरे बॉक्सों की भी जांच की।

इस दौरान टीम ने ऑपरेशन टेबल, डिलीवरी रूम में भी एक-एक स्थान व वस्तु की जांच की। टीम ने नर्सिंग होम में रखे चिकित्सकीय उपकरणों व वस्तुओं की भी बारीकी से जांच पड़ताल की। मौके पर मौजूद डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. संध्या गुप्ता व डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. मीना बरबर ने बताया कि नर्सिंग होम से एक एमटीपी किट बरामद की गई है।

उन्होंने कहा कि नर्सिंग होम संचालिका महिला चिकित्सक ने बताया कि वह बीएएमएस है लेकिन अभी तक अपनी डिग्री नहीं दिखाई है। समाचार लिखे जाने तक जांच जारी थी। मौके पर ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर हेमंत ग्रोवर भी मौजूद थे।

प्राइवेट अस्पताल में छापे के दौरान जांच करती डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. संध्या गुप्ता।

चल रही है छानबीन


X
Bhiwani News - haryana news private nursing home raided near civil hospital mtp kit recovered
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना