पानी बचाने को जन स्वास्थ्य विभाग चलाएगा अभियान

Sirsa News - शहर में जल संरक्षण के बारे जागरूक करते विभाग की टीम। भास्कर न्यूज | रतिया जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग...

Nov 13, 2019, 08:20 AM IST
Ratiya News - haryana news public health department will run a campaign to save water
शहर में जल संरक्षण के बारे जागरूक करते विभाग की टीम।

भास्कर न्यूज | रतिया

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा रतिया क्षेत्र में जल बचाने के लिए जल संरक्षण अभियान का दूसरा चरण शुरू किया जाएगा। जल संरक्षण अभियान को अब जल जीवन मिशन के नाम से जाना जाएगा। अभियान के दूसरे चरण में गांव में खुले चल रहे सभी नलों पर टेप लगवाने, असुरक्षित कनेक्शनों को ठीक करवाने व सभी प्रकार की लीकेज को ठीक करवाने का काम करवाया जाएगा। जिला सलाहकार शर्मा चंद लाली ने बताया कि अभियान के दूसरे चरण में ग्राम पंचायतों का सर्वे किया जाएगा।

इन सभी पंचायतों में सभी नलों पर टूटियां लगवाने, सभी असुरक्षित कनेक्शनों को ठीक व सभी प्रकार की लीकेज को ठीक करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि निरंतर घटते हुए जल स्तर को देखते हुए यदि आज के दौर में सभी लोगों ने मिलकर जल बचाने के सामूहिक प्रयास नहीं किए तो आने वाले दौर में पीने का स्वच्छ पानी मिल पाना हमारे लिए एक भयंकर समस्या हो जाएगी इसलिए आज हम सब जनप्रतिनिधि, अधिकारियों व आम जनता की जिम्मेदारी बनती है कि हम सामूहिक रूप से मिलकर पीने के पानी को बचाने के प्रयास करें।

X
Ratiya News - haryana news public health department will run a campaign to save water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना