पकिस्तान से हथियार मंगवाने के आरोपी को लूट मामले में पंजाब पुलिस कोर्ट में पेश करने पहुंची

Yamunanagar News - जठलाना रोड पर इंजीनियरिंग कॉलेज के सिक्योरिटी गार्ड से बाइक लूटने के मामले में पंजाब पुलिस एक आरोपी शबनमदीप सिंह...

Sep 14, 2019, 09:11 AM IST
जठलाना रोड पर इंजीनियरिंग कॉलेज के सिक्योरिटी गार्ड से बाइक लूटने के मामले में पंजाब पुलिस एक आरोपी शबनमदीप सिंह को कोर्ट में पेशी पर लेकर आई। आरोपी पंजाब में कई बड़ी आपराधिक वारदातों में शामिल रहा है। इन वारदातों के संबंध पाकिस्तान तक जुड़े हुए थे।

इस पर पुलिस उसे कड़ी सुरक्षा में लेकर आई। आरोपी को न्यायधीश जज शेर सिंह की कोर्ट में पेश किया गया। आरोपी पर पाकिस्तान से खतरनाक हथियार मंगवाने का आरोप है। बता दें राजेश कुमार ने जठलाना पुलिस को शिकायत दी थी कि वह ग्लोबल इंजीनियरिंग कॉलेज में सिक्योरिटी गार्ड है। जब वह ड्यूटी खत्म कर वापस लौट रहा था तो तीन युवकों ने उसे रोक लिया था। उससे मारपीट कर उसकी बाइक छीन ली थी। वहीं अपनी बाइक वहीं पर छोडकऱ चले गए थे। बाद में पुलिस ने इस मामले को ट्रेस किया था। तब पुलिस ने दावा किया था कि आरोपी यूपी से हथियार लेने जा रहे थे। बाद में पंजाब पुलिस ने पकडा था। पंजाब पुलिस ने उसे नवम्बर 2018 में गिरफ्तार किया था। तब बताया था की वह राजस्थान में दर्ज एक केस में जमानत पर बाहर था। वह लाहौरिया जट गिल नाम से एक फेसबुक अकाउंट भी चला रहा था, जिस पर जरनैल सिंह भिंडरांवाला की प्रोफाइल फोटो लगा रखी थी।

डीजीपी ने बताया था कि जांच में सामने आया है कि जुलाई 2018 में शबनमदीप सिंह से पाकिस्तान से एक पाकिस्तानी इंटेलीजेंस अफसर जावेद खान वजीर ने संपर्क किया था और उसकी जान-पहचान एक पाकिस्तानी सिख गोपाल सिंह चावला ने कराई थी।

तब शबनमदीप से एक पिस्टल, हैंड ग्रेनेड, सीटी-100 बजाज प्लेटिनम मोटरसाइकिल और खालिस्तान गदर फोर्स और अन्य प्रतिबंधित आतंकी संगठनों से संबंधित कुछ लैटर पैड बरामद किए गए थे। यह बाइक जठलाना रोड से लूटी गई थी। तब यमुना नगर पुलिस उसे प्रोडक्शन रिमांड पर लेकर आई थी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना