शहर की कच्ची गलियां की जाएंगी पक्की, ढाई करोड़ होंगे खर्च

Sonipat News - नगर परिषद द्वारा नियमित कॉलोनियों की कच्ची गली को पक्का किया जाएगा। जिन गलियों में सीवरेज व पेयजल पाइप लाइन दबाने...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:42 AM IST
Gohana News - haryana news raw roads of the city will be confirmed two and a half crores will be spent
नगर परिषद द्वारा नियमित कॉलोनियों की कच्ची गली को पक्का किया जाएगा। जिन गलियों में सीवरेज व पेयजल पाइप लाइन दबाने का कार्य पूरा हो चुका है। नगर परिषद ने उन गलियों की सूची भी जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों से मांगी है। ताकि गली पक्की करने की प्रक्रिया पूरी कर सके। अधिकारियों के अनुसार गली पक्की करने के लिए करीब ढाई करोड़ रुपए के टेंडर लगाए हुए हैं।

पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में नियमित हुई 13 कॉलोनियों में पानी निकासी व पेयजल की व्यवस्था नहीं थी। सीएम अनाउंसमेंट के अंतर्गत जलापूर्ति विभाग द्वारा कॉलोनियों में पाइप लाइन दबाने का कार्य किया गया है। करीब 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। जिस भी गली में पाइप लाइन दबाने का कार्य किया जाता है, उस गली को नगर परिषद द्वारा पक्का किया जाता है। नगर परिषद अधिकारियों ने पार्षदों द्वारा दी गई डिमांड के आधार गलियों को पक्का करने का टेंडर लगाया हुआ है। यह कार्य शहर की बाहरी कॉलोनियों में कराया जाएगा। गौरतलब है कि सरकार के निर्देशानुसार जिस भी गली में सीवरेज लाइन व पेयजल पाइप लाइन दबी हुई होगी, उस गली को पक्का करने का कार्य किया जाएगा। इसलिए नगर परिषद द्वारा जलापूर्ति विभाग से उन गलियों की सूची मांगी जाती है, जिनमें पाइप लाइन दबाने का कार्य पूरा हो चुका होता है।

बाहरी कॉलोनियों में होगा यह कार्य

गोहाना. सिविल अस्पताल में निर्माणाधीन पार्क का निरीक्षण करते नगर परिषद के अधिकारी।

पार्क के निर्माण कार्य का लिया जायजा

नगर परिषद द्वारा सिविल अस्पताल परिसर के पुराने भवन की जमीन पर पार्क का निर्माण कराया जा रहा है। शुक्रवार को नगर परिषद चेयरपर्सन रजनी विरमानी, भाजपा नेता इंद्रजीत विरमानी और नगर परिषद के अधिकारियों ने निर्माण कार्य का जायजा लिया। चेयरपर्सन विरमानी ने बताया कि फव्वारा बनाने का कार्य किया जा रहा है। पैदल चलने के लिए पगडंडी का निर्माण कराने का कार्य शुरू कर दिया है। निर्माण कार्य दो माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

X
Gohana News - haryana news raw roads of the city will be confirmed two and a half crores will be spent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना