पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bhiwani News Haryana News Respect For The National Language Is National Religion Dr Ramakant Sharma

राष्ट्रभाषा का सम्मान राष्ट्र धर्म है: डॉ. रमाकांत शर्मा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हलवासिया विद्या विहार में हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम किया गया। हिंदी सेवी साहित्य मनीषी प्राचार्य डॉ. रमाकांत शर्मा ने बताया कि राष्ट्रभाषा का सम्मान राष्ट्र धर्म है। हिंदी को राष्ट्रीय चरित्र व स्वाभिमान बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय प्रतीकों का हमें सम्मान करना चाहिए।

भाषा ईश्वर की देन है हर भाषा वंदनीय है। अपने प्रचुर साहित्य रचना बनावट व वैज्ञानिकता की दृष्टि से हिंदी एक संपन्न भाषा है। अतः राष्ट्रभाषा अर्थात राष्ट्र गौरव को अपनाना, इसकी अभिवृद्धि करना प्रत्येक भारतीय का कर्तव्य है। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने आकर्षक चार्ट बनाए। भाषण, कविता हिंदी से जुड़े तथ्य आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रशासक दीवान चंद रहेजा ने कहा कि हिंदी एक समृद्ध भाषा है इसमें विपुल साहित्य है।

हिंदी का सम्मान देश का सम्मान है। राष्ट्रभाषा का सम्मान प्रत्येक नागरिक को करना चाहिए। इस अवसर पर ज्योत्सना शर्मा, अलेक्जेंडर दास, अमरेंद्र भारद्वाज, राजेंद्र नरूला, राजेश मोदी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें