पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Radaur News Haryana News Retired Worker Was Working In Tehsil Sdm Left Warning And Said If You See Then We Will Make The Case

तहसील में रिटायर्ड कर्मी कर रहा था काम, एसडीएम ने चेतावनी देकर छोड़ा, कहा- फिर दिखाई दिए तो कराएंगे केस

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम विंडो व गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देने के बाद भी रादौर तहसील में करीब नौ वर्ष पहले रिटायर्ड हो चुका कर्मचारी आज भी सरकारी रिकॉर्ड खंगाल रहा है। बताया जा रहा है कि तहसील में अवैध लेन-देन (पैसे) का काम भी एेसे ही कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है, ताकि अगर कार्रवाई हो तो किसी रेगुलर कर्मी पर गाज न गिरे। इसकी सूचना एसडीएम कंवर सिंह को मिली तो वह मौके पर पहुंचे। रिटायर्ड कर्मचारी को जमकर लताड़ लगाई।

रिटायर्ड कर्मचारी ने एसडीएम के सामने खुद माना कि उसे यहां पर आरसी संजय ने बुलाया था। वह उससे रिकॉर्ड के बारे में पूछ रहा था कि कौन सा रिकॉर्ड कहां रखा है। एसडीएम ने कहा कि अगर वह फिर से तहसील परिसर में दिखाई दिया तो उसके खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा। वहीं जब एसडीएम की गाड़ी तहसील परिसर के अंदर प्रवेश की तो आरसी उन्हें देख वहां से कहीं चला गया। एसडीएम के गनमैन ने उसे रुकने के लिए आवाज लगाई लेकिन वह नहीं रुका।

गुपचुप तरीके से चल रहा था कार्य. शिकायतकर्ता लोगों का कहना है कि यह साफ है कि रिटायर्ड कर्मचारी तहसील में आरसी की शह पर ही कार्य कर रहा था। कुछ दिन पहले जब यह मामला उजागर हुआ था तो एसडीएम के आदेश के बाद रिटायर्ड कर्मचारी ने दिन के समय तहसील परिसर में आना छोड़ दिया था। वह तहसील परिसर के बिलकुल सामने बनी चाय की दुकान में बैठा रहता था। लेकिन कुछ दिन बाद ही जैसे मामला शांत हुआ था, वह फिर से तहसील परिसर में दस्तक देने लगा। एक व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि रिटायर्ड कर्मचारी सुबह साढ़े 7 से 9 बजे तक तहसीर परिसर में आकर कार्य निपटाता था।

उसके बाद वह सामने चाय की दुकान पर बैठ जाता था। शाम के समय पांच बजे के बाद वह फिर से तहसील के अंदर काम निपटाने के लिए पहुंच जाता था। करीब दो दिन पहले रिटायर्ड कर्मचारी द्वारा सरकारी रिकॉर्ड को ले जाने की फोटो भी वायरल हुई थी। इस तरह से तहसील में सरेआम सरकारी रिकॉर्ड से छेड़छाड़ की जा रही है। पिछले कई दिनों से गुपचुप तरीके इस कार्य को अजांम दिया जा रहा था। जब एसडीएम ने तहसील में रेड की तब आरसी व रिटायर्ड कर्मचारी तहसील परिसर के अंदर एक साथ ही बैठे बताए गए हैं।

सरकारी रिकॉर्ड ले जाता रिटायर्ड कर्मी।

जठलाना|रिटायर्ड कर्मचारी को समझाते एसडीएम कंवर सिंह।
खबरें और भी हैं...