• Hindi News
  • Haryana
  • Karnal
  • Karnal News haryana news roadways poor plane which profits not look everyone repair got nice feature system

रोडवेज गरीबों का हवाई जहाज, इसमें मुनाफा न देखो, हर व्यक्ति को मिले अच्छी सुविधा, व्यवस्था को सुधारें

Karnal News - रोडवेज बसें गरीब जनता का हवाई जहाज है। इसमें मुनाफा भी न देखों। काफी रूट मुनाफे में चल रहे हैं, लेकिन लोगों की...

Dec 12, 2019, 08:11 AM IST
रोडवेज बसें गरीब जनता का हवाई जहाज है। इसमें मुनाफा भी न देखों। काफी रूट मुनाफे में चल रहे हैं, लेकिन लोगों की सुविधा के लिए कई रूट घाटे में चलाने पड़ते हैं। प्रदेश के लोगों को अच्छी सुविधा देना प्राथमिकता है। घाटे वाले रूटों को बंद करने के बजाए रूट को मुनाफे में कैसे लाया जा सकता है इस पर प्लानिंग होनी चाहिए।

जो रूट्स और टाइम 15 साल पहले बनाए गए हैं उनमें इतना फेरबदल जरूर करके देखें, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को सफर की सुविधा मिल सके। वर्कशॉप के जो कर्मचारी स्वस्थ हैं और वहां कार्यालयों में में बाबूजी बने बैठे हैं, उनसे वर्कशॉप का कार्य करवाया जाए। निगरानी के लिए एक्सीडेंट में चोटिल या अन्य किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें लगाया जाए। कर्ण लेक पर आयोजित प्रदेशभर के रोडवेज महाप्रबंधकों को परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सलाह दी है कि डिपो में किसी तरह नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसकी लिस्ट उनके पास भी है। इसलिए अपनी व्यवस्था को सुधारें। नहीं तो घाटे की पोल के साथ कार्रवाई की जाएगी।

कर्ण लेक पर प्रदेशभर के रोडवेज जीएम के साथ परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने की बैठक

छात्राओं के लिए लगने वाली बसों के रूट तय करें

मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने छात्राओं को सुरक्षित और सुविधाजनक बस सुविधा उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है और इसके लिए हरियाणा राज्य परिवहन के सभी जिला महाप्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे छात्राओं के लिए लगाई जाने वाली विशेष बसों का रूट निर्धारित करें, ताकि उसके मुताबिक बसों की व्यवस्था की जा सके। कुछ बस डिपो में लगभग 100 बसें इसलिए नहीं चल पा रही हैं, क्योंकि वहां कंडक्टर और ड्राइवर पर्याप्त संख्या में नहीं हैं। शीघ्र ही जिलों में स्टाफ उपलब्ध करवाकर सभी बसों का रूट पर चलाया जाएगा। हरियाणा राज्य परिवहन सेवा पूरे भारत में अपनी विशेष गरिमा रखती है और कुछ खामियों के कारण इस सेवा में जो कमी आई है उसे पूरा करने के लिए अधिकारियों से फीडबैक ली जा रही है। छात्राओं के लिए विशेष बस सुविधा के तहत प्रथम चरण में करनाल, यमुनानगर, अंबाला, पंचकूला और कुरुक्षेत्र जिलों को शामिल किया जा रहा है और चरणबद्ध तरीके से सभी जिलों में इसका विस्तार करवाया जाएगा।

करनाल. कर्ण लेक पर आयोजित बैठक में उपस्थित प्रदेश के रोडवेज महाप्रबंधक।

किलोमीटर स्कीम की बजाए, रोडवेज ही खरीदे बसें

एसीएस एसएन राय ने महाप्रबंधकों से सवाल किया कि किलोमीटर स्कीम सही है या रोडवेज अपनी बसें खरीदें। इस पर महाप्रबंधकों ने सलाह दी कि रोडवेज अपनी बसें खरीदे। प्राइवेट बसों को हायर करने में जितना किराया देते हैं, उसमें हम बस की कीमत कवर कर लेते हैं। किलोमीटर स्कीम में लफड़े ज्यादा हैं।

रोडवेज के सभी घाटों की लिस्ट मिली है, इसको सुधारों, नहीं तो मैं एक्शन लूंगा

टिकट घोटाले की जांच रिपोर्ट लेकर करेंगे कार्रवाई

करनाल में रोडवेज हड़ताल के दौरान सामने आए टिकट घोटाले पर मंत्री ने कहा कि पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी और जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई करेंगे। करनाल में इस मामले में कोई रिकॉर्ड अपडेट नहीं मिला था। करीब 54 लाख की टिकटें भी 7 माह बाद रोडवेज के खस्ताहाल जगह मिली थी। इसलिए करनाल डिपो में संदेह गहराया। उस टाइम के रोडवेज जीएम, टीएम सहित अन्य पदों पर कार्यरत कर्मचारियों की कार्यप्रणाली की जांच चल रही है। रोडवेज यूनियन ने यह मुद्दा उठाया और जींद की विजिलेंस टीम इसमें जांच कर रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना