रूचिका का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट मॉडल रहा प्रथम

Sonipat News - गोहाना | राजकीय महिला कॉलेज में बुधवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में छात्रा रूचिका का...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
Gohana News - haryana news ruchika39s sewerage treatment plant model was the first
गोहाना | राजकीय महिला कॉलेज में बुधवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में छात्रा रूचिका का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट मॉडल प्रथम रहा। रोल ऑफ मिस्क्रैबस में वसुंधरा का मॉडल प्रथम, अंजलि का मॉडल द्वितीय, मुस्कान का मॉडल तृतीय, इंटीग्रेटिड पास्ट मैनेजमेंट में शीतल का मॉडल प्रथम, अनू का मॉडल द्वितीय, तमन्ना का मॉडल तृतीय, फुड में रवीना का मॉडल प्रथम, संजना का मॉडल द्वितीय, विचिता का मॉडल तृतीय स्थान पर रहा।

स्मार्ट टैक्निक फॉर मॉडर्न सिटीजनशिप में कोमल जैन का मॉडल प्रथम, पुष्पा का मॉडल द्वितीय, रीतिका का मॉडल तृतीय, वर्क फॉर रीवर में नेहा का मॉडल प्रथम, अन्नू का मॉडल द्वितीय स्थान पर रहा। प्रतियोगिता में विजेता रही छात्राओं को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि विज्ञान विषय को समझने के लिए मॉडल विधि सबसे सरल है। इस विधि से की गई पढ़ाई छात्राओं को लंबे समय तक याद रहती है। वहीं उन्हें विषय की बारिकियों का भी ज्ञान हो जाता है। आज का युग विज्ञान का युग है। विज्ञान को जानकर ही हम अपने आसपास हो रहे बदलाव और आविष्कारों को जान व समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज स्तर पर प्रदर्शनी में विजेता रही छात्राओं को जिला स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर दिया जाएगा। जिला स्तरीय प्रतियोगिता महम में होगी। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए छात्राओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस अवसर पर पवन लठवाल, राजेश कुमार, संदीप चौपड़ा, नीरजा सांगवान, विरेंद्र आदि उपस्थित थे।

गोहाना. राजकीय महिला कॉलेज में प्रदर्शनी देखते प्राचार्य वीके दहिया।

X
Gohana News - haryana news ruchika39s sewerage treatment plant model was the first
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना